संजीवनी टुडे

IND vs SA, 2nd Test: सीरीज कब्जाने के उद्देश्य से पुणे पहुंची टीम इंडिया, देखिये तस्वीरें

संजीवनी टुडे 09-10-2019 11:28:19

10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें पुणे पहुंच चुकी हैं।


डेस्क। भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में पहला टेस्ट 203 रन से अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें पुणे पहुंच चुकी हैं।

यह खबर भी पढ़े: पूर्व क्रिकेटर ने खोला मोहम्मद शमी की रिवर्स स्विंग का राज, बताया कैसे बने सफल गेंदबाज

मगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी-अपनी स्थिति मजबूत करने की ओर देख रहीं दोनों टीमों के सामने अब एक-दूसरे की नहीं, बल्कि मौसम की सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे में सभी की निगाहें इस पर टिक गईं हैं कि क्या पुणे में भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट हो सकेगा या नहीं।

पहला टेस्ट मैच हारने के बाद अब दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोशिश दूसरा टेस्ट मैच जीतने की होगी। वहीं, भारत पुणे टेस्ट को जीतकर सीरीज पर अपनी अजेय बढ़त बनाना चाहेगा।

यह खबर भी पढ़े: मैदान में चल रहा था मैच, अचानक अंपायर के साथ हुई अनहोनी, एक क्षण में ही हुई मौत

इस मैदान पर भारत ने एकमात्र टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लेकिन इस मैच में मेजबान टीम को 333 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों पारियों में काफी खराब रही थी। उसने पहली पारी में 105 और दूसरी में 107 रन ही बनाए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

On our way to Pune.. @kuldeep_18

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

हालाँकि पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर उतरे रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक ठोककर टीम इंडिया की स्थिति साफ कर दी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि  दूसरे टेस्ट में भी रोहित अपने प्रदर्शन को बरकरार रख पते है या नहीं। 

यह खबर भी पढ़े: बड़ा खुलासा: वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की हार के बाद शमी ने पाकिस्तानी गेंदबाज को फ़ोन कर कही थी ऐसी बात

पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली का बल्ला शांत था, लेकिन वे दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे। कोहली दूसरे टेस्ट में भी इसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended