संजीवनी टुडे

IND vs SA, 2nd Test: आज दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, जानिए कैसा रहा है इस पिच पर अब तक का रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 10-10-2019 01:03:00

दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की नजर सीरीज पर कब्जा करने की होगी।


डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आज (गुरुवार) से दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की नजर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। 

fsd

यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 10 से 14 अक्टूबर के बीच खेला जाना है। इससे पहले विशाखापत्तनम में भारत ने शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर 203 रन की बड़ी जीत हासिल की थी।

 

लेकिन यदि इतिहास पर नजर डाले तो भारतीय टीम के लिए यह मैदान लकी नहीं रहा है। भारत ने इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लेकिन इस मैच में मेजबान टीम को 333 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। 

यह खबर भी पढ़े: मैदान में चल रहा था मैच, अचानक अंपायर के साथ हुई अनहोनी, एक क्षण में ही हुई मौत

उस समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों पारियों में काफी खराब रही थी। उसने पहली पारी में 105 और दूसरी में 107 रन ही बनाए थे। हालाँकि फिलहाल भारतीय टीम अपनी बेहतरीन फॉर्म में है। 

fsd

यहाँ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज अनजान स्पिनर स्टीव ओकीफ की फिरकी में फंस गए थे। स्टीव ने दोनों पारियों में जबरदस्त गेंदबाजी की और छह-छह विकेट के साथ कुल 12 शिकार बनाए।

यह खबर भी पढ़े: बड़ा खुलासा: वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की हार के बाद शमी ने पाकिस्तानी गेंदबाज को फ़ोन कर कही थी ऐसी बात

मौसम और पिच का हाल-
मैच के दौरान बीच के बीच बारिश की आशंका है, ऐसे में मैच के दौरान बारिश से खलल पड़ सकती है। 10 से लेकर 13 अक्टूबर के बीच दोपहर में तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है, जबकि 14 अक्टूबर को रात में बारिश प्रिडिक्ट की गई है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुणे स्टेडियम की जो फोटो शेयर की है, उसमें मौसम फिलहाल साफ नजर आ रहा है।

gfgdfg

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवन- मयंक अग्रवाल , रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी। 

यह खबर भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: हरियाणा को 9 विकेट से हराकर विदर्भ ने दर्ज की छह मैचों में पहली जीत

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की इरादा जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की होगी। भारत ने घर पर खेलते हुए 10 टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है उसके पास सीरीज जीत कर इतिहास रचने का मौका होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended