संजीवनी टुडे

IND vs NZ Test Series: पुजारा की पारी से खुश नहीं है विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

संजीवनी टुडे 26-02-2020 08:10:25

पहले टेस्ट को मैच को न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीत लिया।


डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला गया। पहले टेस्ट को मैच को न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीत लिया। इस पारी में भारतीय बल्लेबाजों का रवैया काफी रक्षात्मक रहा, जिसे लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजों की जमकर क्लास ली है। 

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

विराट कोहली ने कहा है कि विदेशी दौरों में इस तरह के खेल से कभी फायदा नहीं मिलता। कोहली ने हार के बाद कहा कि मुझे लगता है कि बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हम जिस तरीके का उपयोग करते हैं, उसे सही करना होगा। 

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि सतर्क होने या बेहद सावधानी बरतने से मदद मिलेगी क्योंकि ऐसे में हो सकता है कि आप अपने शॉट नहीं खेल पाओ। दूसरी पारी में तकनीकी तौर पर मंझे हुए बल्लेबाज चेतेश्र्वर पुजारा ने बेहद रक्षात्मक रवैया अपनाया और 81 गेंदों पर 11 रन बनाए।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

हनुमा विहारी ने 79 गेंदें खेलीं और 15 रन बनाए। बल्लेबाजी यूनिट किसी भी समय लय हासिल करने में नाकाम रही। पुजारा ने बीच में 28 गेंद तक एक भी रन नहीं बनाया और ऐसे में दूसरे छोर पर खड़े मयंक अग्रवाल को ढीले शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय कप्तान को यह कतई पसंद नहीं है कि आप दौड़कर एक रन न लो और किसी अच्छी गेंद का इंतजार करो जो आपका विकेट ही ले लेगी।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

कोहली ने कहा कि आपको संदेह पैदा होगा, अगर इन परिस्थितियों में एक रन भी नहीं बन रहा है, आप क्या करोगे? आप केवल यह इंतजार कर रहे हो कि कब वह अच्छी गेंद आएगी जो आपका विकेट ले लेगी।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान को विरोधी टीम पर हावी होने के लिए जाना जाता है और वह चाहते हैं कि उनके कुछ बल्लेबाज भी इसका अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि मैं परिस्थितियों का आकलन करता हूं, अगर मैं देखता हूं विकेट पर घास है तो मैं हमलावर तेवर दिखाता हूं ताकि मैं अपनी टीम को आगे ले जा सकूं।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

कोहली ने कहा कि अगर आप सफल नहीं होते, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपकी सोच सही थी आपने कोशिश की लेकिन अगर इससे फायदा नहीं मिला तो उसे स्वीकार करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि सतर्क रवैये से कभी फायदा मिलता है विशेषकर विदेशी पिचों पर।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

बता दें कि पहले टेस्ट की पहली पारी में भारत ने 165 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वो 191 रन के स्कोर पर ढेर हो गया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 348 रन का स्कोर खड़ा किया था और भारत के खिलाफ 183 रन की अहम बढ़त हासिल की थी। मैच के चौथे दिन भारत ने मेहमान टीम के सामने जीत के लिए सिर्फ 9 रन का लक्ष्य रखा था। 10 गेंद खेलकर न्यूजीलैंड टीम ने यह लक्ष्य हासिल किया और 10 विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ ही न्यूजीलैंड दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

यह खबर भी पढ़े: ओमान क्रिकेटर ने किया क्रिकेट को शर्मसार करने वाला काम, ICC ने किया 7 साल के लिए बैन

यह खबर भी पढ़े: BANvZIM: करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर मुश्फिकुर रहीम ने रचा इतिहास

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended