संजीवनी टुडे

IND vs IRE: KL राहुल की तूफानी फिफ्टी, स्कोर पहुंचा 100 के पार

संजीवनी टुडे 29-06-2018 21:26:47


नई दिल्ली। टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस बिच आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया में 1 विकेट के नुकसान पर 10.2 ओवर में 108 रन बना लिए है। विराट (9) रन बनाकर कैच आउट हुए। राहुल (54), रैना (39) क्रीज पर मौजूद है। 

इससे पहले भारत ने बुधवार को खेले गए पहले मैच में आयरलैंड को 76 रनों से हरा दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को मात देकर सीरीज जीत के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होना चाहेगी। पहले मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया को बड़ा स्कोर प्रदान किया जिसके बाद युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया। 

ू

भारतीय टीम में चार बदलाव किए गए हैं। शिखर धवन, एमएस धोनी, भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को बाहर रखा गया है। इनकी जगह केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी की मजबूती देखते हुए भारत दूसरे मैच में प्रबल दावेदार होगा। फील्डिंग अलग मामला है और कोचिंग स्टाफ भारतीय खिलाड़ियों से पहले टी-20 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा। कुलदीप ने पिछले मैच में चार विकेट लिए थे वहीं चहल को तीन सफलताएं मिली थीं। दूसरे मैच में भी यह जोड़ी मेजबानों के लिए सिरदर्द साबित हो सकती है। 

ू

पहले मैच में आयरलैंड भारत की बराबरी नहीं कर पाई और खेल के तीन क्षेत्रों में कमजोर साबित हुई। आयरलैंड को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा टीम की फील्डिंग भी बेहद खराब रही थी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (c), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक w), हार्डिक पांड्य, कुलदीप यादव, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजेंद्र चहल

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, जेम्स शैनन, विलियम पोर्टरफील्ड, एंड्रयू बलबीरनी, गैरी विल्सन (w / c), सिमी सिंह, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट थॉम्पसन, जॉर्ज डॉक्रेल, बॉयड रैंकिन, पीटर चेस

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended