संजीवनी टुडे

IND vs ENG: विराट कोहली हुए आउट, स्कोर पहुंचा 150 के पार

संजीवनी टुडे 08-07-2018 21:47:34


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड आज निर्णायक टी-20 मैच में एक दूसरे के सामने है। आज की यह निर्णायक जंग ब्रिस्टल में खेली जा रही है। इंग्लैंड के द्वारा मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 151 रन बना लिए है। धवन (6), राहुल (19), विराट (43) रन बनाकर आउट हुए। रोहित (83), हार्दिक (0), क्रीज़ पर मौजूद है।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की अच्छी शुरुआत हुई। इंग्लैंड 8 विकेट खोकर भारत के सामने 199 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ से बटलर (27), रॉय (52),  हेल्स (30), मार्गन (6), स्टोक्स (14), जॉनी (25), डेविड (1), प्लंकेट (9), क्रिस जॉर्डन (3) रन बनाये। रशीद (4), रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वही सिद्दार्थ कौल ने 2 और दीपक चहर व उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिए। 

आज का यह मैच भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए ही 'करो और मारो' का मैच है। जो टीम यहाँ जीत दर्ज़ करेगी वह टीम ही इस सीरीज का ख़िताब अपने नाम करेगी। भारत ने इस निर्णायक मैच में बड़ा बदलाव किया है। इस मैच में भारत चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा। भारत ने इस मैच में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है, इनकी जगह पर सिद्धार्थ कौल और दीपक चहर को टीम में शामिल किया है। दीपक चाहर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले भारत के 76वें खिलाड़ी हैं। वही अगर इंग्‍लैंड की बात करें तो जो रूट की जगह बेन स्‍टोक्‍स की वापसी हुई है। 

ू

बता दे कि, पहले मैच में एकतरफा हार झेलने वाली इंग्लैंड ने दूसरे मैच में खेल के हर क्षेत्र में सुधार किया। पहले मैच में बैकफुट पर रहने वाली इंग्लैंड ने दूसरे मैच में अपनी गलतियों को सुधारते हुए बराबरी हासिल की। वहीं भारत के लिए अपने विजयी रास्ते पर वापस लौटना आसान नहीं होगा। दूसरे मैच में भारतीय शीर्ष क्रम पूरी तरह से ढह गया था। पहले मैच के शतकवीर लोकेश राहुल का बल्ला भी शांत रहा था। वहीं रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना भी सस्ते में पवेलियन लौट लिए थे।

ू

तीसरे मैच में भारतीय ऊपरी क्रम को अपनी फॉर्म में लौटना होगा। वहीं कोहली और धोनी तथा हार्दिक पांड्या को अपने फॉर्म को बरकरार रखना होगा। गेंदबाजी में आज दोनों नए गेंदबाजों को भी कुछ अच्छा करके दिखाना होगा। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

टीमें
भारत
 : रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (c), सुरेश रैना, एमएस धोनी (w), हार्दिक पांड्य, दीपक चहर, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजेंद्र चहल

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (w), एलेक्स हेल्स, इऑन मॉर्गन (c), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड विल्ले, लिआम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, जेक बॉल

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended