संजीवनी टुडे

IND vs AFG लाइव : बारिश से रुका खेल, शिखर धवन ने शतक ठोककर बनाया ऐसा रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 14-06-2018 14:10:33


नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने लंच ब्रेक तक 45.1 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 248 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल (33 रन) और मुरली विजय (94 रन) क्रीज पर हैं। 

भारतीय के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं तोड़ पाएगा। बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में शिखर धवन ने शतक ठोक दिया। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली जो दुनिया में कोई नहीं कर पाएगा।

पहले एक सेशन में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए। शिखर धवन ने पहले सेशन में 91 गेंदों पर ताबड़तोड़ 104 रन ठोक दिए। धवन ने अपनी इस पारी में 19 चौके और 3 छक्के लगाए। 

शिखर धवन सर डॉन ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटर के क्लब में शामिल हो गए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले धवन दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, उनके हमवतन चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, पाकिस्तान के मजीद खान और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। 

भारत के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद इन दोनों ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। धवन ने अफगानिस्तान के अनुभवहीन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाए और केवल 87 गेंदों पर शतक पूरा किया। 

14वें ओवर में धवन का अर्धशतक

टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका छठा अर्धशतक है। उन्होंने इस ओवर में गेंदबाजी करने आए राशिद खान की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में राशिद खान ने कुल 13 रन लुटाए जिसमें से अकेले 12 रन शिखर धवन ने बटोरे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

 

टीम इंडिया ने जीता टॉस

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और अफगानिस्तान की टीम को पहले गेंदबाजी दी है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिलचस्प बदलाव हुए हैं। शिखर धवन और मुरली विजय के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखा गया है।  लोकेश राहुल को मिडिल आर्डर में मौका दिया गया है जबकि विकेटकीपिंग का जिम्मा दिनेश कार्तिक के कंधो पर है। करुण नायर को टीम में जगह नहीं मिली है। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है। 

 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended