संजीवनी टुडे

वर्ल्‍ड कप टीम में इस खिलाडी की अचानक हुई थी एंट्री, अब बिना खेले ही कर दी गई छुट्टी

संजीवनी टुडे 21-07-2019 22:23:01

न्‍यूजीलैंड दौरे पर युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया था लेकिन उन्‍हें भी टीम में जगह नहीं मिली।


नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में अचानक टीम में जगह पाने वाले खिलाडी मयंक अग्रवाल का नाम वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए तय माना जा रहा था। लेकिन मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने जब टीम का ऐलान किया तो मयंक का नाम नहीं था। 

इस ऐलान ने कई लोगों को हैरान किया। अग्रवाल का नाम मिडिल ऑर्डर के लिए चल रहा था। ऐसी उम्‍मीद थी कि जिस तरह से टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने प्रदर्शन किया है उससे वनडे में भी उन्‍हें मौका मिल सकता है। वर्ल्‍ड कप के दौरान जब विजय शंकर को चोट लगी थी तब मयंक को उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था। ऐसे में उनका टीम में चुना जाना तय लग रहा था। 

ु

इस सवाल के जवाब में एमएसके प्रसाद ने बताया कि मयंक बैक अप ओपनर के रूप में वर्ल्‍ड कप में गए थे। अब शिखर धवन फिट होकर लौट आए हैं और रोहित शर्मा व केएल राहुल भी टीम में शामिल है। उनके बयान से साफ है कि मयंक के लिए मिडिल ऑर्डर में अभी जगह नहीं है। बता दें कि न्‍यूजीलैंड दौरे पर युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया था लेकिन उन्‍हें भी टीम में जगह नहीं मिली। 

ु

मयंक अग्रवाल को न चुने जाने के बारे में प्रसाद ने बताया, 'किसी सीरीज या बड़े टूर्नामेंट के बीच में मैं प्रेस कांफ्रेंस नहीं करता हूं और इसके चलते अटकलें शुरू हो गई। जब धवन चोटिल हुए थे तब हमारे पास तीसरे ओपनर के रूप में केएल राहुल थे। टॉप ऑर्डर में हमारे पास बाएं हाथ का बल्‍लेबाज नहीं था इसलिए टीम मैनेजमेंट ने बाएं हाथ के बल्‍लेबाज मांगा और हमारे पास पंत के अलावा दूसरा विकल्‍प नहीं था।  कई लोग इस भ्रम में पड़ गए कि सलामी बल्‍लेबाज के लिए मिडिल ऑर्डर का बल्‍लेबाज कैसे आया। फिर विजय शंकर की जगह ओपनर कैसे आया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि, पिछले 3 साल से मयंक अग्रवाल घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में शामिल है। इसी का नतीजा है कि पिछले साल जब इंडियन टीम ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तब उन्‍हें शामिल किया गया था। अग्रवाल ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल फॉर्मेट में खुद को साबित किया। उन्‍होंने 2 टेस्‍ट में 195 रन बनाए और 2 फिफ्टी लगाई। वर्ल्‍ड कप 2019 में जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर हुए तो अग्रवाल को ही बुलावा भेजा गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended