संजीवनी टुडे

दूसरे वनडे में 'हिटमैन' रोहित तोड़ सकते हैं युवराज और अमला का ये बड़ा रिकॉर्ड, बस करना होगा ऐसा काम

संजीवनी टुडे 11-08-2019 17:13:20

भारत और मेज़बान वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज शाम 7 बजे सेत्रिनिदाद के क्वीन पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है।


नई दिल्ली। भारत और मेज़बान वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज शाम 7 बजे सेत्रिनिदाद के क्वीन पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है। इससे पहले इस सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था जिसका मतलब ये है की आज का मैच सीरीज के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

यह खबर भी पढ़ें:दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में हो सकता है बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की वापसी संभव

आज के इस मैच सबकी नज़रें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर भी होंगी जो इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। आज के मैच में रोहित एक साथ दो बड़े खिलाड़ियों के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Image

दरअसल, रोहित शर्मा अब तक अपने वनडे करियर के 216 मैचों में 48.91 के औसत से 8658 रन बना चुके हैं जिसमें उन्होंने 27 शतक, 42 अर्धशतक और 3 दोहरे शतक भी लगाए हैं। रोहित अगर आज के मैच में भी एक बड़ी पारी खेने में सफल हो जाते हैं तो वो युवराज सिंह और हाशिम अमला को पीछे छोड़ सकते हैं।

Image

युवराज सिंह का रिकॉर्ड- रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 23वें स्थान पर हैं रोहित अगर आज के मैच में 44 रन बना लेते हैं तो वो इस लिस्ट में युवराज सिंह को पीछे छोड़ते हुए 22वें स्थान पर पहुँच जाएँगे।

ु

हाशिम अमला का रिकॉर्ड- वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा और हाशिम अमला संयुक्त रूप से 5वें स्थान पर हैं इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के नाम 27 शतक हैं। रोहित अगर आज एक शतकीय पारी खेल जाते हैं तो वो हाशिम अमला को पीछे छोड़ देंगे।

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी।

More From sports

Trending Now
Recommended