संजीवनी टुडे

नॉटिंघम वनडे में कोहली ने तोडा क्लाइव लॉयड और पोन्टिंग का रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 14-07-2018 09:30:29


नई दिल्ली। नॉटिंघम में खेले गए पहले वनडे में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया की जीत में कई कमाल हुए,  कुलदीप यादव के छह विकेट, रोहित शर्मा का नाबाद शतक, विराट कोहली के 75 रन। वास्तव में सिर्फ यही ही नहीं कप्तान विराट कोहली ने एक और विराट कारनामा कर दिखाया। विराट ने पहले वनडे में 82 गेंदों पर 75 रन बनाकर दिखाया कि वह अपनी लय को पूरी तरह हासिल कर चुके हैं। 

कोहली ने अपने प्रशंसकों को बताया कि आने वाले मैचों में उनके बल्ले से कुछ ऐसी ही पारियां देखने को मिलेंगी। यह जीत कोहली के लिए विराट उपलब्धि भी लेकर आई। विराट क्लाइव लॉयड और रिकी पोन्टिंग की बराबरी पर पहुंच गए। कोहली ने यह कारमामा किया कि पचास वनडे मैचों में कप्तानी करने के बाद सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में। कोहली ने कप्तानी करने के बाद 39 मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

kohli

अब विराट कोहली इस मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं। पहले यह पॉन्टिंग और लॉयड के नाम पर था, तो अब इस पर विराट के नाम की भी मुहर लग गई। और इस तरह कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए (37), विव रिचर्ड्स (36), शान पोलक (34) और  वसीम अकरम (33) को मात दी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

कोहली ने कहा, रोहित शर्मा की नाबाद 137 रन की पारी भारत के लिए गौरव लेकर आई। इस पारी के साथ रोहित ने वह कारनामा कर दिखाया, जो इंग्लैंड की धरती पर पहले कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका। यह इंग्लैंड में वनडे में मेजबान टीम के खिलाफ खेली गई किसी भारतीय बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended