संजीवनी टुडे

आईआईटी सेमेस्टर में छात्रों से पूछा गया सवाल- बताओ धोनी को टॉस जीतने पर पहले क्या करना चाहिए?

संजीवनी टुडे 09-05-2019 10:30:49


डेस्क। धोनी का पहले क्वालिफायर में टॉस जीतकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने का लिया गया निर्णंय सही साबित नहीं हुआ, लेकिन इंडियन इंस्टीटूट्स ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास ने अपने छात्रों से इस मैच से जुड़ा एक ऐसा सवाल पूछा जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

धोनी को लेकर आईआईटी छात्र से पूछा गया रोचक सवाल, जानिए क्यों हो रहा है वायरल

आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर ने अपने छात्रों से प्रश्न पत्र में धोनी से जुड़ा एक सवाल पूछा। प्रश्न पत्र में सवाल था कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के पहले क्वालिफायर मैच में टॉस जीतने के बाद क्या करना चाहिए? अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रश्न पत्र का स्क्रीनशॉट शेयर किया।

sd

इस सवाल में ओस और नमी जैसे कई तरह के कारकों का भी ज़िक्र किया गया था। ICC ने पोस्ट में लिखा कि परीक्षा को महत्वपूर्ण की जगह प्रासंगिक बनाने के लिए आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर विग्नेश ने वास्तविक जीवन से जुड़े मुद्दों को ही सवाल बना दिया।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

धोनी को लेकर आईआईटी छात्र से पूछा गया रोचक सवाल, जानिए क्यों हो रहा है वायरल

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को मंगलवार को आईपीएल 2019 के पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। चेन्नई के एमए चिदंबरम (चेपॉक) स्टेडियम इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिससे कई लोगों का हैरानी हुई। 

धोनी को लेकर आईआईटी छात्र से पूछा गया रोचक सवाल, जानिए क्यों हो रहा है वायरल

दरअसल, लीग चरण में चेन्नई ने टॉस जीतकर इस मैदान पर तीन बार गेंदबाजी करना का निर्णय लिया था। प्रोफेसर मुथुविजयन ने छात्रों से सवाल पूछा, 'डे-नाइट मैचों में ओस एक अहम भूमिका निभा सकती है। आउटफील्ड में ज्यादा ओस गेंद को गीला कर देती है। स्पिनरों के लिए गीली गेंद को पकड़ना और स्पिन करना चुनौती होती है। साथ ही तेज गेंदबाजों के लिए सही लाइन लेंथ पर गेंद डालना भी मुश्किल होता है। इससे फील्डिंग टीम को नुकसान हो सकता है।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने पूछा, "आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स की चेपॉक स्टेडियम 7 मई को क्वालिफायर खेलने की संभावना है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 7 मई को चेन्नई में सापेक्षिक आर्द्रता 70 प्रतिशत और खेल की शुरुआत में तापमान 39 डिग्री रहने की उम्मीद है। दूसरी पारी की शुरुआत में तापमान 27 डिग्री तक गिरने का अनुमान है। इस जानकारी के आधार पर अगर धोनी टॉस जीतते हैं तो आप उन्हें पहले बल्लेबाजी की सलाह देंगे या पहले फील्डिंग की। अपने उत्तर को सिद्ध करें?'

More From sports

Trending Now
Recommended