संजीवनी टुडे

टी-20 विश्व कप की विंडो में आईपीएल होता है तो इस पर खड़े होंगे सवाल: इंजमाम

संजीवनी टुडे 06-07-2020 23:15:00

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि अगर इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप की विंडो में आईपीएल होता है तो इस पर सवाल खड़े किए जाएंगे।


नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि अगर इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप की विंडो में आईपीएल होता है तो इस पर सवाल खड़े किए जाएंगे। टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाना है। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट का भाग्य अधर में लटक गया है। 

 इंजमाम ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट पर एक वीडियो में कहा, "अफवाहें हैं कि टी 20 विश्व कप, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और ऑस्ट्रेलिया-भारत श्रृंखला के कार्यक्रमों का आपस मे टकराव हो सकता है, जिसके कारण टी-20 विश्व कप का आयोजन नहीं होगा।" उन्होंने कहा, "बीसीसीआई मजबूत है और आईसीसी में उसका नियंत्रण है। 

यदि ऑस्ट्रेलिया कहता है कि हम कोविड 19 महामारी की वजह से विश्व कप आयोजित नहीं कर सकते हैं, तो यह सभी के लिए स्वीकार्य होगा लेकिन अगर इसी तरह की कोई अन्य घटना उसी दौरान होती है, तो सवाल उठाए जाएंगे।" इंजमाम ने कहा कि अगर आस्ट्रेलिया कहता है कि वह विश्व कप नहीं कर सकते तो इसको समझा जा सकता है लेकिन इसी समय में अगर कोई और बड़ा टूर्नामेंट होगा तो सवाल पूछे जाएंगे। 

उन्होंने कहा, "ऐसे संदेश नहीं दिए जाने चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय संस्था होने के बावजूद वे घरेलू प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दे रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो युवा खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निजी लीगों की तरफ ही ध्यान देने लगेंगे।" उल्लेखनीय है कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था,लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: टीम इंडिया पर अफरीदी की टिप्पणी का आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- पाक टीम बुरी तरह...

यह खबर भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं, ICC के इस रवैये से तंग आकर BCCI आईपीएल की तैयारी में...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended