संजीवनी टुडे

ICC की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी, स्टीव स्मिथ को पछाड़ कोहली बने बादशाह, जानें टॉप-10

संजीवनी टुडे 05-12-2019 01:01:00

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फिर से आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नाकामी के बाद अब स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।


नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फिर से आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नाकामी के बाद अब स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 928 की रेटिंग के साथ नंबर-1 और स्टीव स्मिथ 923 की रेटिंग के साथ फिसल कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़े: बिग बाउट मुक्केबाजी लीगः निखत, दक्ष और माविया के दम पर जीते राइनोज

दरअसल, कोहली ने जिस आईसीसी के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज का ताज गंवा दिया था, अब उसे दोबारा हासिल कर लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने खराब प्रदर्शन किया है, जिसके बाद उनकी टेस्ट रैंकिंग में गिरावट आई है। बता दे 3 सितंबर 2019 को जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से नंबर-1 का स्थान छीन लिया था, विराट लगातार 13 महीने तक नंबर वन पर रहे थे। 

Virat gets bigger boost in ICC Test rankings closer to Smith know rating points

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट की दूसरी पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था। तब स्मिथ के 904 अंक हो गए थे, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली दूसरे स्थान पर खिसक गए और स्मिथ ने अगस्त 2018 के बाद पहले स्थान पर वापसी की थी। भारत के कप्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के कोलकाता टेस्ट (डे-नाइट) में 136 रनों की पारी खेली थी। वहीं, स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्बेन और एडिलेड टेस्ट में क्रमश: 4 और 36 रन बनाए थे। 

virat

बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 877 अंकों के साथ तीसरे स्थान हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा 791 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं। एडिलेड टेस्ट 335 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले वार्नर 12 पायदान ऊपर चढ़ते हुए पांचवें स्थान (रेटिंग 764) पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे (रेटिंग 759) छठे और जो रूट (रेटिंग 752) 4 7वें स्थान पर हैं।

These Indian fast bowlers broke 67 years old record you also know

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, जबकि साउथ अफ्रीकी पेसर कैगिसो रबाडा दूसरे स्थान पर काबिज हैं। गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने एक बार फिर से टॉप-10 में प्रवेश कर लिया है, जबकि एक्शन से बाहर जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने क्रमशः पांचवां और नौवां स्थान बरकरार रखा है। विंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर (तीसरा स्थान) ने नील वैगनर को चौथे स्थान पर भेज दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended