संजीवनी टुडे

ICC वर्ल्ड कप: सचिन ने बताया टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर, धोनी को इस नंबर खिलाने की दी सलाह

संजीवनी टुडे 23-05-2019 16:35:29


नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वालें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसको लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बड़ा बयान दिया है। इस बात को लेकर काफी चर्चा हुई है कि धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा जाना चाहिए या फिर उन्हें फिनिशर की भूमिका निभानी चाहिए।

तेंदुलकर की माने तो धोनी को विश्व कप के दौरान भारत के लिए नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप खेला जाना है। तेंदुलकर ने कहा, 'मेरी निजी राय है कि धोनी को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मुझे अभी भी नहीं पता कि भारत का टीम कॉम्बिनेशन कैसा होगा।

ु

लेकिन अगर शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हैं और विराट कोहली नंबर 3 पर आते हैं, तो नंबर चार पर कोई भी खिलाड़ी आए, धोनी को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना चाहिए।' तेंदुलकर ने आगे कहा, धोनी के बाद पॉवर हिटर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। इस तरह से आप अनुभवी बल्लेबाज का इस्तेमाल कर सकते हैं और धोनी मैच को अंत तक ले जा सकेंगे और अंत में हार्दिक के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ु

शिखर धवन से पारी के आगाज कराने को लेकर तेंदुलकर ने कहा, 'हां, ऐसा होना चाहिए। लेफ्ट और राइड हैंडर्स बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन हमेशा अच्छा रहता है। ऐसे में विरोधी टीम के गेंदबाजों को लाइन और लेंथ एडजस्ट करने में मुश्किल होती है।' इसके अलावा तेंदुलकर ने कहा, 'भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहिए।

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। भारत को अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और इससे पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now