संजीवनी टुडे

ICC World Cup 2019: इस पूर्व महान क्रिकेटर ने चयनकर्ता को लगाई फटकार, कहा-नंबर-4 के लायक नहीं विजय शंकर

संजीवनी टुडे 18-04-2019 19:22:41


हैदराबाद। भारतीय चयनकर्ताओं ने विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के लिए हाल ही में टीम इंडिया ऐलान किया है। लेकिन, टीम के चयन के बाद दो स्‍थानों को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस पर काफी बहस भी होती आ रही है।

दरअसल, ये दो स्‍थान हैं- चौथे क्रम पर बल्‍लेबाज और विकेटकीपर का बैक-अप। विजय शंकर को चौथे क्रम के लिए चुना गया जबकि दिनेश कार्तिक को महान एमएस धोनी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि शंकर थ्री डाइमेंशनल खिलाड़ी हैं, जो गेंद, बल्‍ले और फील्डिंग तीनों में योगदान देते हैं। इसके साथ ही प्रसाद ने कहा कि शंकर नंबर-4 के लिए पहली पसंद हैं।

ुु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

हालांकि, इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन इस फैसले पर ऐतराज जताया हैं। भारत में आईपीएल के लिए एक्‍सपर्ट की भूमिका निभा रहे पीटरसन भारतीय ऑलराउंडर के चयन से संतुष्‍ट नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि विजय ने खुद को इतना साबित नहीं किया है कि वह नंबर-4 की बड़ी जिम्‍मेदारी विश्‍व कप में अदा कर सकें। पीटरसन का मानना है कि इंग्लिश परिस्थितियों में नंबर-4 बल्‍लेबाज की भूमिका निभाना काफी कठिन है।

ु

पूर्व धाकड़ इंग्लिश बल्‍लेबाज पीटरसन ने कहा, 'मैंने विजय शंकर को इतना नहीं देखा है कि विश्‍व कप में उन्‍हें टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करते देखूं। मैंने भारत के लिए नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करते हुए कई दिग्‍गजों को देखा है। दुख है कि शंकर उस श्रेणी से काफी दूर हैं। नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करना वैसे ही आसान नहीं और इंग्लिश परिस्थितियों में यह और कठिन हो जाता है। ऐसा लगता है कि शंकर और केदार जाधव का चयन टीम इंडिया में इसलिए हुआ क्‍योंकि ये दोनों गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

ुु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं शंकर ने कहा कि वह चीजों को सरल बनाए रखते हुए बड़े इवेंट से पहले निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैं चीजों को आसान रखना चाहता हूं। जब आईपीएल शुरू हुआ तो चयन को लेकर बातें हुई, लेकिन ध्‍यान निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने पर रहा।

More From sports

Trending Now
Recommended