संजीवनी टुडे

ICC World Cup 2019: इस दिग्गज खिलाडी ने किया खुलासा, बताया- कौन सी दो टीमें खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच

संजीवनी टुडे 19-05-2019 22:53:27


नई दिल्ली। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रह चुके गौतम गंभीर इस समय राजनीती के मैदान के पर उतर चुके हैं। हालांकि, अभी भी वह क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय देते रहे हैं। अब उन्होंने विश्व कप फाइनल मैच के लिए तीन टीमों को दावेदार बताया है। 

इसमें एक टीम का फाइनल में पहुंचना तय बताया है, जबकि बाकी दो टीमों में से किसी एक के फाइनल में पहुंचने की बात कही है। चौंकाने वाली बात यह है कि गंभीर ने जिस टीम का फाइनल में पहुंचना तय बताया है, वो भारत नहीं है। 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप का आगाज होना है।

ु

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में गंभीर ने कहा कि डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना तय है, जबकि भारत या इंग्लैंड में कोई एक टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी। गंभीर ने कहा, 'मेरी नजर में ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रबल दावेदार है और उनको फाइनल मैच खेलना ही चाहिए।' ऑस्ट्रेलिया का वनडे में प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी खराब रहा था, लेकिन हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में शानदार वापसी की। भारत को भारत में 10 साल बाद वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से हराया था, जबकि पाकिस्तान का यूएई में 5-0 से क्लीनस्वीप किया था।

ुु

गंभीर ने कहा, 'फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड या भारत में से कोई एक टीम खेल सकती है। इंग्लैंड को चुनने की वजह ये नहीं है कि टीम अपने होमग्राउंड पर खेलेगी, बल्कि पिछले कुछ समय में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इंग्लैंड के पास हर पोजिशन के लिए बढ़िया क्रिकेटर हैं। उनकी टीम काफी बैलेंस्ड है।' टीम इंडिया के बैलेंस के बारे में गंभीर ने कहा, 'टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा पर काफी ज्यादा निर्भर रहेगी। जहां तक गेंदबाजी की बात है, जसप्रीत बुमराह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी में विराट और रोहित को बड़ी पारियां खेलनी होंगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended