संजीवनी टुडे

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्वालिफायर का कार्यक्रम जारी

संजीवनी टुडे 08-08-2019 16:35:55

आईसीसी महिला ट्वंटी 20 विश्वकप क्वालिफायर-2019 के शुरूआती मुकाबले खेलेगी जो स्काटलैंड में 31 अगस्त से सात सितंबर तक आयोजित होंगे।


दुबई। गत चैंपियन बंगलादेश की टीम पापुआ न्यू गिनी जबकि गत उपविजेता आयरलैंड की टीम नामीबिया के खिलाफ आईसीसी महिला ट्वंटी 20 विश्वकप क्वालिफायर-2019 के शुरूआती मुकाबले खेलेगी जो स्काटलैंड में 31 अगस्त से सात सितंबर तक आयोजित होंगे।

यह खबर भी पढ़े: J&K से धारा 370 हटाए जाने के बाद जुमे की नमाज और बकरीद को लेकर राज्यपाल का नया आदेश

लीग कम नाकआउट टूर्नामेंट में 2020 में आस्ट्रेलिया में होने वाले महिला विश्वकप ट्वंटी 20 की दो क्वालिफायर टीमों का फैसला किया जाएगा। इसमें स्कॉटलैंड की टीम अमेरिका से जबकि थाईलैंड की टीम हॉलैंड से पहले दिन दो विभिन्न स्थलों पर मैच खेलेगी। 

नामीबिया को जिम्बाब्वे की जगह चुना गया है जो अफ्रीकी क्वालिफायर में दूसरे स्थान पर रहा था जबकि हॉलैंड (यूरोप), पापुआ न्यू गिनी (ईस्ट-एशिया-पैसेफिक), थाईलैंड(एशिया) और अमेरिका (अमेरिकाज़) ने भी अपने अपने क्वालिफायर मुकाबले जीते हैं। स्कॉटलैंड ने बतौर मेज़बान क्वालीफाई किया है।

आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है जिससे सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला होगा जिसमें दो विजेता टीमों को विश्वकप में जगह मिलेगी। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले पांच सितंबर को होंगे जबकि फाइनल फोरफारशायर क्रिकेट क्लब में होगा। इससे पहले सभी टीमें अपने अभ्यास मैच 29 अगस्त को खेलेंगी। 

आस्ट्रेलिया के शहरों कैनबरा, मेलबोर्न, पर्थ और सिडनी में 21 फरवरी से आठ मार्च तक आईसीसी विश्वकप आयोजित होना है। बंगलादेश, थाईलैंड, स्कॉटलैंड और अमेरिका को ग्रुप में रखा गया है जबकि ग्रुप बी में आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया तथा हॉलैंड शामिल है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended