संजीवनी टुडे

ICC WC 2019: IPL में इन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का फॉर्म बना चिंता का सबब, अबतक नहीं कर पाए उम्दा प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 08-04-2019 16:37:51


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में कई विदेशी खिलाडी धमाल मचा रहे है, लेकिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक कुछ खास नहीं रहा है। मई में आइपीएल के बाद इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप (CWC) को लेकर टीम मैनेजमेंट के लिए यह चिंता का सबब हो सकता है। 

इस सीजन न सिर्फ कुछ भारतीय बल्लेबाज खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि गेंदबाजों ने भी कोई उम्दा प्रदर्शन नहीं किया है। जसप्रीत बुमराह भी अभी आंख की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें 15 अप्रैल को होने वाले टीम के ऐलान पर होगीं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

भारतीय टीम के ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन अबतक आइपीएल में अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाए है। शिखर ने अबतक खेले छह मैचों में 25 की औसत से 152 रन बनाए हैं। वह लगातार स्पिन के खिलाफ जूझते नजर आ रहे हैं। टी-20 जैसे फॉर्मेट में भी उनका स्ट्राइक रेट मात्र 116.03 का है और वह फील्ड में लगातार कैच भी छोड़ रहे हैं। वहीं, मुंबई की ओर से खेलने वाले रोहित ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। रोहित ने पांच मैचों में 23 के औसत से 118 रन बनाए हैं। रोहित अब तक आइपीएल 2019 में एक पचासा नहीं मार पाए हैं। भारतीय टीम विश्वकप में अच्छी शुरुआत के लिए काफी हदतक इन दोनों पर निर्भर करेगी।

ु

वही विश्वकप 2019 इस बार इग्लैंड में होगा, जहां तेज गेंदबाजों का दबदबा रहता है। भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक बहुत खास गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं दिया है। इस सीजन डेथ ओवर्स में उन्होंने काफी रन दिए हैं। वहीं, दूसरी ओर स्पिनर्स ने भी इस आइपीएल में बहुत खास नहीं किया है। युजवेंद्र चहल को छोड़ दें, तो दूसरे स्पिन विकल्प कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी भी इस आइपीएल में औसत साबित हुई है।

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा टीम इंडिया में नंबर चार को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हांलाकि, मध्यक्रम में धोनी और हार्दिक पंड्या अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन चार नंबर के लिए दावेदार रायुडू, के एल राहुल, केदार और रिषभ पंत ने अभी तक आइपीएल में निरंतरता नहीं दिखाई है।

More From sports

Trending Now
Recommended