संजीवनी टुडे

ICC ODI ranking: भारत की बादशाहत बरकरार, विराट- रोहित का टॉप-2 स्थान पर कब्जा जारी

संजीवनी टुडे 05-08-2020 22:39:06

विराट ने अपना आखिरी वनडे 11 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।


नई दिल्ली। आईसीसी ने वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग की नई लिस्ट जारी की हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सीमिम ओवर फॉर्मेट में उप कप्तान रोहित शर्मा टॉप-2 में बने हुए हैं। विराट पहले और रोहित दूसरे नंबर हैं।

खास यह है कि विराट ने छह महीने से एक भी वनडे नहीं खेला है। वहीं, रोहित शर्मा ने अपना आखिरी वनडे इस साल 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेला था। इसका मतलब है कि उन्हें भी वनडे क्रिकेट से दूर हुए करीब 7 महीने हो गए हैं। 

ू

विराट ने अपना आखिरी वनडे 11 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके अलावा आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। उन्होंने भी अपना आखिरी वनडे 11 फरवरी को माउंट मॉन्गनुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो विराट और रोहित को छोड़कर टॉप-10 में अन्य कोई भारतीय नहीं है। यही हाल वनडे गेंदबाजी रैंकिंग का है। उसमें भी टॉप-10 में इकलौते बुमराह ही भारतीय हैं। वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा टॉप-10 में हैं। वह 8वें नंबर पर हैं। उनके 246 रेटिंग अंक हैं। वहीं, हार्दिक पंड्या 219 रेटिंग अंकों के साथ 12वें नंबर पर हैं।

ू

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो 21 गेंद पर अर्धशतक ठोकने वाले इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आयरलैंड के खिलाफ 78 गेंदों में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन भी एक पायदान ऊपर चढ़े हैं। वह अब 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ू

आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 26वें नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच (4 अगस्त 2020 को खेले गए) में आयरलैंड को जिताने में पॉल स्टर्लिंग की अहम भूमिका रही थी। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। उनके 142 रनों के दम पर आयरलैंड पहली बार इंग्लैंड को उसके घर में हराने में सफल रहा।

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या में राममंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के कई नेता जता चुके खुशी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended