संजीवनी टुडे

ICC ने इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन को किया सस्पेंड, पकड़ी गई ऐसी बड़ी गलती!

संजीवनी टुडे 15-05-2019 20:17:11


नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच को इंग्लैंड ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। हालांकि, इस मैच को जीतने के बावजूद उन्हें एक बड़ा झटका भी लगा। 

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को एक वनडे मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है। धीमी ओवर गति के चलते इयोन मोर्गन पर एक वनडे मैच का बैन लगा है। इतना ही नहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को भी ICC ने कड़ी फटकार लगाई है। मंगलवार को पाकिस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में बेयरेस्टो ने शतक जड़ा था।

आइसीसी की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है। इसके बाद आइसीसी ने टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पर एक मैच का निलंबन तो लगाया ही है साथ ही साथ मोर्गन पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी लगा है। इसके अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी ICC ने मैच फीस का 20-20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के एलीट पैनल के अंपायर रिची रिचर्डसन ने कप्तान इयोन मोर्गन को सस्पेंड किया है। इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ निर्धारित समय से दो ओवर कम फेंकने का दोषी पाया गया है। आपको बता दें, इसी साल इयोन मोर्गन वेस्टइंडीज के खिलाफ धीमी ओवर गति के दोषी पाए थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

22 फरवरी को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भी इयोन मोर्गन धीमी ओवर गति का दोषी पाए थे। हालांकि, उस बार उनको एक मैच के निलंबन की सजा नहीं मिली थी। आइसीसी ने इयोन मोर्गन को चेतावनी देकर और मैच फीस काटकर बरी कर दिया था। पिछले 12 महीनों के ऐसा दूसरी बार था इसलिए उन पर एक मैच का निलंबन लगाया गया है।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended