संजीवनी टुडे

ICC ने 5 साल का एफटीपी शेड्यूल किया जारी, ये 9 टीमें बनेगी हिस्सा

संजीवनी टुडे 21-06-2018 14:18:57


नई दिल्ली। आईसीसी ने अगले पांच साल (2018-2023) के लिए फ्यूचर टूर प्रोग्राम बुधवार को जारी कर दिया। पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी शुरुआती सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस टूर में पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे लीग को शामिल किया गया है।

आईसीसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, FTP को अधिक से अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट शुरू करने के मकसद से तैयार किया गया है।  इस टेस्ट चैंपियनशिप पहले सत्र में नौ शीर्ष टीमें भाग लेंगी। सभी टीमों के छह-छह मैच होंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमें तीन मैच अपने घर में और तीन मैच घर से बाहर खेलेंगी।

यह टेस्ट चैंपियनशिप साल 2019 से लेकर साल 2021 तक चलेगी। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाएगा। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा 13 देशों के बीच होने वाली वनडे लीग शुरु करने की भी घोषणा की है। वह एक मई 2020 से 31 मार्च 2022 तक खेली जाएगी।

वनडे लीग में सभी टीमें दो साल के अंदर एक दूसरे से घर के बाहर और घर के अंदर आठ सीरीज खेलेंगी। वनडे लीग 2023 में खेले जाने वाली वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट होगा। 31 मार्च 2022 तक वर्ल्ड रैंकिंग की शीर्ष-सात टीमें सीधे वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई करेंगी जबकि मेजबान होने के नाते भारत को इसमें सीधे प्रवेश मिलेगा।

Required Sr. sales executive in Jaipur for real estate field post your C.V. info@sanjeevnigroup.com 

MUST WATCH:

आईसीसी ने अपने फ्यूचर टूर कार्यक्रम में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच को जगह दी गई है। अफगानिस्तान 2020 में टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। एफटीपी के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लगभग 30 साल के बाद एक बार फिर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलेगी। 

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now