संजीवनी टुडे

टीम के लिए खुद को साबित करना चाहती हूं: निशा

संजीवनी टुडे 21-10-2020 14:59:01

भारतीय महिला हॉकी टीम की नई खिलाड़ी निशा ने कहा है कि वह मिले अवसरों को उपयोग कर टीम के लिए खुद को साबित करना चाहती है।


बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की नई खिलाड़ी निशा ने कहा है कि वह मिले अवसरों को उपयोग कर टीम के लिए खुद को साबित करना चाहती है।

निशा ने पिछले साल एफआईएच सीरीज फाइनल से अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरूआत करने के बाद से सकारात्मक प्रगति की है। वह इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा थीं।

निशा ने एक बयान में कहा, "मैं सिर्फ उन अवसरों का उपयोग करना चाहती हूं जो मुझे मिलते हैं और उन अवसरों से खुद को टीम के लिए साबित करना चाहती हूं। प्रदर्शन को लेकर न्यूजीलैंड का दौरा मेरे लिए बहुत अच्छा था। मुझे उस दौरे से बहुत कुछ सीखने को मिला, खासकर मैच स्वभाव के बारे में, जैसे नई टीमों के खिलाफ खेलने के लिए  क्या-क्या जरूरी होता है।"

इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ियों को काफी मानसिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा। निशा ने कहा कि इस मुश्किल दौर में वरिष्ठ खिलाड़ियों से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।

उन्होंने कहा,  "यह हर किसी के लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है लेकिन इस दौरान हमें काफी सुरक्षित वातावर मिला। चूंकि मैं हॉकी इंडिया के राष्ट्रीय कार्यक्रम का हिस्सा हूं, इसलिए मैं साई के सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण ले सकी हूं।"

उन्होंने आगे कहा कि महामारी के दौरान टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों का बड़ा सहयोग रहा है। लंबी अवधि के लिए शिविर में रहना आसान नहीं है, लेकिन वरिष्ठों ने इसे आसान बना दिया है और वे विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान सहायक रहे हैं, जब कोई गतिविधियां नहीं थीं।

इस साल कोई टूर्नामेंट नहीं होने के कारण, निशा को लगता है कि डिफेंडर के रूप में अपने कौशल में सुधार करने का यह एक शानदार मौका है।

उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि यह मेरे अपने खेल को बेहतर बनाने और सामरिक जागरूकता, पेनल्टी कार्नर के बचाव पर अधिक ध्यान देने का एक शानदार अवसर है। यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण चरण है क्योंकि यह वरिष्ठ टीम में आवश्यक स्तर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है। 

सीनियर महिला टीम में खिलाड़ियों का पूल काफी मजबूत है और अगर मुझे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह बनाने की जरूरत है, तो मुझे हर सत्र में अपना सौ प्रतिशत देने की जरूरत है और मैं वह करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ पंजाब के खिलाफ शतकीय पारी के साथ ही शिखर धवन ने एक साथ बनाये कई रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended