संजीवनी टुडे

विराट के अंदर रन बनाने की भूख, अभी तोड़ेगे बहुत सारे रिकॉर्ड: स्मिथ

संजीवनी टुडे 22-01-2020 21:34:33

विश्व क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी की लगातार तुलना होती है। स्टीव स्मिथ ने विराट के बल्लेबाजी की तारीफ की और साथ ही कहा- वो अभी बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं।


नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी की लगातार तुलना होती है। प्रतिबंध के बाद लौटकर अपने बल्ले से रन बरसाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अपने घर में एक और आईसीसी टूर्नामेंट खेलने को तैयार हैं। इसी बीच मैदान स्टीव स्मिथ ने विराट के बल्लेबाजी की तारीफ की और साथ ही कहा- वो अभी बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं।

यह भी पढ़े: रवि शास्त्री का बड़ा बयान, केएल राहुल और केदार जादव न्यूजीलैंड में....

दरअसल, कोहली और स्मिथ के बीच टेस्ट क्रिकेट में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी है। ऑस्ट्रेलिया को इसी साल टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है और यह 2015 के बाद दूसरी बार होगा, जब ऑस्ट्रेलिया किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, स्मिथ इस विश्व कप को लेकर बेहद उत्साहित हैं। स्मिथ ने चार दिन के टेस्ट मैचों को लेकर चल रही चर्चा में कोहली के उनके समर्थन में आने पर चर्चा हुई। 

India vs Australia 3rd ODI Chinnaswamy Stadium Bangalore Kohli caught the catch ever everyone surprised by watching the shadow watch VIDEO

पिछले कुछ वर्षो में अपनी बल्लेबाजी का दबदबा दिखाने वाले स्मिथ के शॉर्टर फॉर्मेट में आंकड़ों में निश्चित तौर पर सुधार की गुंजाइश दिखती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज में स्मिथ ने शतक बनाया जबकि भारतीय कप्तान ऐसा करने से चूक गए। कोहली रन बनाने के मामले में दूसरे जबकि स्मिथ पहले स्थान पर रहे थे। भारत ने पहला मैच हारने के बाद कोहली की शानदार पारियों की बदौलत सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की।

Smiths century after a long gap of three years Indias strong score

विराट को स्मिथ ने एक शानदार बल्लेबाजी बताया हुए उनकी सराहना की और कहा, "हां, वो बहुत ही कमाल हैं। बल्लेबाजी के आंकड़े उनके बारे में सबकुछ बयां कर देते हैं। मुझे लगता है वो तीनों ही फॉर्मेट में बहुत ही शानदार हैं और मुझे लगता है हम उनको अभी बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ता हुआ देखेंगे। स्मिथ ने कहा, "उनके अंदर रन बनाने की भूख है और वो ऐसा करने से रुकते नहीं दिख रहे। उम्मीद करता हूं वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा नहीं करेंगे, ऐसा ना करना हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा होगा।"

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended