संजीवनी टुडे

हॉकी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय 24 सदस्यीय पुरूष टीम घोषित, जानिए

संजीवनी टुडे 19-02-2020 01:29:00

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए 24 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मैच 21 और 22 फरवरी को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे।


नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए 24 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मैच 21 और 22 फरवरी को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

24member team of India announced commanded against AUS

मनप्रीत सिंह को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि हरमनप्रीत सिंह उपकप्तान होंगे। विश्व नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच के लिए चुनी गई टीम के बारे में बोलते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "विश्व चैंपियंस बेल्जियम के खिलाफ दो मैच होने के बाद, हम ऑस्ट्रेलिया जैसी एक और मजबूत टीम का सामना करेंगे।

उन्होंने कहा, हम फिर से एक मजबूत समूह के साथ गए हैं, टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें पूरे क्षेत्र में एक अच्छा संतुलन प्रदान कर सकते हैं। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को हम कड़ी चुनौती देंगे।”

भारतीय हॉकी टीम इस प्रकार है:
पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक,अमित रोहिदास,सुरेंदर कुमार,बीरेंद्र लाकरा,हरमनप्रीत सिंह(उपकप्तान), वरुण कुमार, गुरिंदर सिंह,रुपिंदर पाल सिंह,मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह,चिंगलेनसाना सिंह,राजकुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित,ललित उपाध्याय,गुरसाहिब जीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील,जरमनप्रीत सिंह,सिमरनजीत सिंह, नीलकंठ शर्मा, रमनदीप सिंह।

यह खबर भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान, सोमवार को ही मिला था लॉरियस सपोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: रेस्ट रूम में MS धोनी सुन रहे है सदाबहार गीत 'मेरे मेहबूब'

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended