संजीवनी टुडे

हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- बड़े मैचों से पहले बचकानी गलतियां से...

संजीवनी टुडे 27-02-2020 18:07:21

न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले भारत ने 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने बल्लेबाजों के अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहने पर नाखुश नजर आई और उन्होंने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के बड़े मैचों से पहले बचकानी गलतियां करने से बचने के प्रति आगाह किया।

ICC Womens T20 World Cup India semifinal with a hattrick of wins Shefali became the player of the match

दरअसल, भारत ने 16 वर्षीय शेफाली की 34 गेंदों पर 46 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शेफाली वर्मा को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पुरे वर्ल्ड कप में भारत का मध्यक्रम लगातार अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा है। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी चार रन से करीबी जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘‘जब आपकी टीम जीत दर्ज करती है लेकिन फिर भी हम पहले दस ओवर अच्छे गुजरने के बाद वही गलतियां कर रहे हैं।

???? ????

उन्होंने कहा, हमें अच्छी शुरुआत मिलती है लेकिन हम उस लय को बरकरार नहीं रख पाते। उन्होंने कहा, ‘‘आगे के मैच अधिक कड़े होंगे और हम बचकानी गलतियां नहीं कर सकते। शेफाली वर्मा हमें अच्छी शुरुआत दे रही है, उसके शुरू में बनाये गये रन हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण हैं। वही शेफाली अपनी पारियो से खुश नाजर आई और कहा, अच्छा लग रहा है, अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। लगातार ऐसा प्रदर्शन करना चाहती हूं। मैंने ढीली गेंदों का इंतजार किया और उन पर बड़े शॉट खेले।

???? ????

वही, दूसरी ओर न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेवाइन ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने भारत को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमने शेफाली की अच्छी शुरुआत के बाद उन्हें कम स्कोर पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया। जिस तरह से टीम जीत के करीब पहुंची वह शानदार था। एमिलिया केर ने बहुत अच्छी भूमिका निभायी।

यह खबर भी पढ़े: सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी

यह खबर भी पढ़े: मैदान में खड़े कर उतरवाए गए छात्राओं के कपड़े, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended