संजीवनी टुडे

हार्दिक, भुवनेश्वर और धवन की एक साथ क्रिकेट में वापसी, खेलेंगे ये टी-20 टूर्नामेंट

संजीवनी टुडे 24-02-2020 22:19:03

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 5 महीने बाद डी. वाई. पाटिल टी-20 टूर्नामेंट से क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम फ़िलहाल न्यूजीलैंड के बड़े दौरे पर है। चोटिल के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या और शिखर धवन की टी-20 टूर्नामेंट में वापसी होने जा रही है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 5 महीने बाद डी. वाई. पाटिल टी-20 टूर्नामेंट से क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। वे अक्टूबर में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वही, धवन कंधे में चोट लगा बैठे थे, जबकि भुवनेश्वर हार्निया की सर्जरी के बाद से ही टीम से बाहर हैं।

हार्दिक पंड्या, केएल राहुल,

दरअसल, भारतीय टीम को स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कमी टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खल रही है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हार्दिक पांड्या जल्द मैदान पर वापसी करने वाले हैं। हार्दिक पंड्या के अलावा भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन भी डी.वाई पाटिल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।  डी.वाई पाटिल टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें सीएजी, इन्कम टैक्स, बैंक ऑफ बड़ौदा और आरबीएल शामिल हैं। फानल 6 मार्च को खेला जाएगा।

???? ???

शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने वनडे सीरीज में कंधे में चोट लग गई थी, जबकि भुवनेश्वर हार्निया की सर्जरी के बाद से ही टीम से बाहर हैं। उन्हें पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में चोट लगी थी। इसके कारण वे वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे। डी. वाई. पाटिल स्पोटर्स एकेडमी और मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विजय पाटिल ने कहा, ‘‘द रिलायंस-1 टीम में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन के अलावा अनमोलप्रीत सिंह भी खेलेंगे।’’

मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, संजू सैमसन इस टूर्नामेंट में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) टीम का हिस्सा होंगे। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी और अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे दिव्यांश सक्सेना भी इसी टीम से खेलेंगे। वहीं, दिनेश कार्तिक, मनदीप सिंह, राहुल तेवतिया, वरुण चक्रवर्ती, रितुराज गायकवाड़ डी.वाई पाटिल-ए टीम का हिस्सा होंगे।

यह खबर भी पढ़े: PSL 2020: बॉल टैंपरिंग को लेकर मैदान पर भिड़े जेसन रॉय और वहाब रियाज, सरफराज अहमद ने किया बीच बचाव

यह खबर भी पढ़े: रिपोर्ट: एक ट्वीट से 2.5 करोड़ रु. कमाते है विराट कोहली, बने इस मामले में वर्ल्ड में 5वें नंबर शख़्स, जानिए कौन है शीर्ष पर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended