संजीवनी टुडे

आईसीसी के नए चेयरमैन चुने गए ग्रेग बार्कले

संजीवनी टुडे 25-11-2020 11:59:46

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चेयरमैन की घोषणा हो चुकी है। आईसीसी ने न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रमुख ग्रेग बार्कले को अपने चेयरमैन पद की जिम्मेदारी सौंपी है।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चेयरमैन की घोषणा हो चुकी है। आईसीसी ने न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रमुख ग्रेग बार्कले को अपने चेयरमैन पद की जिम्मेदारी सौंपी है। ग्रेग को दूसरे चरण के मतदान के बाद चेयरमैन चुना गया। 

बता दें कि, आईसीसी के पूर्व चेयरमैन शशांक मनोहर की कार्यकाल अवधि इस साल जुलाई में खत्म हो गई थी, जिसके बाद इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था। 

ग्रेग 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर थे, और उन्हीं की देखरेख में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 2015 विश्व कप की मेजबानी की थी।

आईसीसी का चेयरमैन चुने जाने के बाद ग्रेग ने कहा, "आईसीसी के अध्यक्ष के रूप में चुना जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं अपने साथी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। मुझे उम्मीद है कि हम खेल का नेतृत्व करने के लिए एक साथ काम करेंगे और एक मजबूती की साथ कोरोना महामारी से निकलकर अच्छी स्थति में आएंगे।"

ग्रेग आइसीसी बोर्ड में न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रतिनिधि थे, लेकिन अब वो अपने इस पद से इस्तीफा दे देंगे और आइसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे। 

यह खबर भी पढ़े: आईएसएल-7 : दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी की विजयी शुरुआत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended