संजीवनी टुडे

कोरोना संकट के बीच खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत सरकार ने IPL आयोजन को लेकर दी मंजूरी

संजीवनी टुडे 10-08-2020 20:52:05

यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा।


नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी आई है। क्योकि बीसीसीआई को यूएई में इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग का संचालन करने के लिए केंद्र सरकार की औपचारिक मंजूरी मिली है, आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार को खुलासा किया। 

यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा। सरकार ने पिछले हफ्ते देश में कोविड ​​-19 के बढ़ते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के लिए बीसीसीआई औपचारिक मंजूरी दे दी है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, जब एक भारतीय खेल निकाय एक घरेलू टूर्नामेंट को विदेशों में शिफ्ट करता है, तो उसे क्रमशः गृह, बाहरी और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होती है। एक बार सरकार से मौखिक रूप से मंजूरी मिलने केबाद हमने अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सूचित करना था। अब हमारे पास कागजात भी हैं, इसलिए फ्रेंचाइजी को सूचित किया जा सकता है कि सब कुछ क्रम में है और इस टूर्नामेंट का आयोजन अब यूएई में बिना किसी चिंता के किया जा सकता है। 

यूएई रवाना होने से 24 घंटे पहले ज्यादातर फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को आरटी- पीसीआर कोरोना टेस्ट करवाएंगे जिसके बाद वो सीधे यूएई के लिए उड़ान भरेंगे।  हालांकि एक टीम ऐसी है जिसे यूएई जाने से पहले भारत में ही ट्रेनिंग करने की अनुमति मिली है। 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यूएई रवाना होने से पहले अपने होम ग्राउंड में ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन करेगी। चेन्नई फ्रेंचाइजी को तमिलनाडु राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है, जिसमें कहा गया था कि प्रशिक्षण शिविर 15 अगस्त से शुरू हो सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: OMG! पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए इस शख्स ने ट्रेन खींचकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended