संजीवनी टुडे

गौतम ने MS धौनी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- वर्ल्ड कप में.....

संजीवनी टुडे 17-11-2019 21:59:45

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार एक बड़ा खुलासा किया है। गंभीर ने अब एमएस धोनी के खिलाफ बयान देकर उन्‍होंने एक नए विवाद को हवा दे दी है।


नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार एक बड़ा खुलासा किया है। बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सांसद बनने के बाद भी उनकी यह पहचान कायम है। लेकिन आपको पता ही है की MS Dhoni की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2011 में 28 वर्ष के बाद दूसरा वनडे विश्व कप खिताब जीता था ये भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कभी नहीं भूलने वाला पल था। इस वर्ल्ड कप को लेकर गौतम ने गंभीर बयान दिया है। 

यह भी पढ़े: बंगलादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं: हसन

गौरतलब है की एमएस धौनी ने 2007 में टी20 विश्व कप खिताब जीता था और उसके बाद इस सफलता की वजह से वो भारत के सबसे सफलतम कप्तान भी बने। धौनी की इस दोनों जीत में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शानदार पारी अपने देश के लिए खेली थी। एक बात दोनों वर्ल्ड कप में कॉमन थी वो ये कि दोनों ही बार फाइनल मुकाबले में बेहतरीन पारियां खेली। लेकिन अब एमएस धोनी के खिलाफ बयान देकर उन्‍होंने एक नए विवाद को हवा दे दी है।

dhoni

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्‍यू में गंभीर ने कहा कि 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान धोनी की बात के चलते उनका शतक नहीं बन पाया। गंभीर का कहना है कि धोनी ने उन्‍हें शतक के पास होने की बात कही इससे उनका ध्‍यान भटक गया। गंभीर ने फाइनल मैच में गंभीर ने 97 रन की पारी खेली थी, जब वे शतक से केवल 3 रन दूर थे तब क्रीज से बाहर निकलकर आक्रामक शॉट लगाने के प्रयास में वे थिसारा परेरा की गेंद पर बोल्‍ड हो गए थे।

ds

गंभीर की कहना है कि धौनी की उस सलाह की वजह से मेरा ध्यान भंग हो गया और मैंने अपना विकेट गंवा दिया। वहीं गंभीर के आउट होने के बाद धौनी लगातार बल्लेबाजी करते रहे और छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। भारत यह मैच जीत गया था लेकिन गंभीर फाइनल में शतक लगाने का कमाल करने से दूर रह गए थे, इस मैच में एमएस धोनी ने नाबाद 91 रन की पारी खेली थी और वे मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। 

WACTH VIDEO:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended