संजीवनी टुडे

इस दिग्गज पूर्व क्रिकेटर ने किया ऐलान, कहा- ये 3 खिलाडी ले सकते है धोनी की जगह!

संजीवनी टुडे 20-07-2019 16:49:14

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तीन खिलाड़ियों का नाम लिया है, जो धोनी की जगह ले सकते है।


नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद इन दिनों भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा महेंद्र सिंह धोनी चर्चा में है। धोनी के संन्यास और भविष्य को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। क्या धोनी संन्यास ले लेंगे या 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार करेंगे? 

अधिकांश क्रिकेट दिग्गजों और विशेषज्ञों का मानना यही था कि धोनी विश्व कप 2019 के बाद क्रिकेट से रिटायर हो जाएंगे। हालांकि, अब तक इस बारे में कोई नई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन आज नहीं तो कल उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना ही होगा। महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद यह सवाल उठना लाजिमी है कि उनके बाद कौन? धोनी के संन्यास के बाद कौन उनका उत्तराधिकारी होगा? वह कौन खिलाड़ी हो सकते हैं, जो धोनी के बाद टीम इंडिया की विकेटकीपिंग की कमान संभाल सकते हैं। 

धोनी के संन्यास को लेकर कैप्टन कूल के दोस्त ने किया खुलासा, जानिए क्या कहा?

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तीन खिलाड़ियों का नाम लिया है, जो  धोनी की जगह ले सकते है। गंभीर ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब धोनी टीम के कप्तान थे तो उन्होंने भविष्य के क्रिकेटरों पर निवेश किया। अब धोनी का क्रिकेट को अलविदा कहने का वक्त आ गया है। ऐसे में टीम इंडिया को अब नए क्रिकेटरों को ग्रूम करना चाहिए। 

धोनी के संन्यास को लेकर कैप्टन कूल के दोस्त ने किया खुलासा, जानिए क्या कहा?

गंभीर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2012 की सीबी सीरीज का जिक्र करते हुए कहा कि धोनी चाहते थे कि सचिन, गंभीर और सहवाग को ड्रॉप किया जाए, क्योंकि उनकी फिटनेस और फील्डिंग अच्छी नहीं थी। तब हुआ भी ऐसा ही। अब एक बार फिर से बदलाव का वक्त है। गंभीर ने कहा कि यह सही समय है जब भावनाओं में बहकर नहीं व्यावहारिक निर्णय लिया जाना चाहिए। 

ु

गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत, संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम लिया, जिन्हें धौनी के विकल्प के रूप में ग्रूम किया जाना चाहिए। क्रिकेटर से राजनीति में आए गंभीर ने कहा कि एक खिलाड़ी को कम से कम डेढ़ साल का समय दिया जाना चाहिए ताकि यह देखा जा सके कि वह अगला विश्व कप खेल सकता है या नहीं। 

धोनी के संन्यास को लेकर कैप्टन कूल के दोस्त ने किया खुलासा, जानिए क्या कहा?

गौतम गंभीर ने एक टीवी शो पर कहा, यह अहम है कि हम भविष्य की तरफ देखें, जब धोनी कप्तान थे तो उन्होंने भी भविष्य के खिलाड़ियों पर ही भरोसा किय़ा था। मुझे याद है धौनी ने मुझसे, सचिन से और सहवाग से कहा था कि आप सीबी सीरीज नहीं खेल सकते क्योंकि मैदान बड़ा है। वह विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को चाहते थे। इसलिए यह भावनाओं में बहने का नहीं व्यावहारिक निर्णय लेने का समय है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, अब यह युवा खिलाड़ियों को तैयार करने का समय है। चाहे वह ऋषभ, संजू या ईशान हों या कोई और। जिसमें भी काबिलियत दिखाई दे उसे विकेटकीपर का मौका मिलना चाहिए। विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद अब सारा फोकस वेस्टइंडीज दौरे पर है। यह दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस दौरे के लिए 20 या 21 जुलाई को टीम चुनी जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended