संजीवनी टुडे

गौरव गिल ने तीसरी बार जीती दक्षिण डेयर रैली

संजीवनी टुडे 02-08-2019 21:35:27

जेके टायर द्वारा प्रायोजित गिल ने जब भी देश की इस सबसे प्रतिष्ठित क्रास कंट्री रैली में शिरकत की है, खिताब तक पहुंचे हैं।


हुबली। टीम महेंद्रा एडवेंचर के अग्रणी चालक गौरव गिल ने गुरुवार रात दक्षिण डेयर रैली जीत ली। गिल ने इस रैली का खिताब तीसरी बार जीता है। गिल ने बेंगलुरू से हुबली तक के चार दिन लम्बे रूट पर बने स्पेशल स्टेजेज को 4.51.49.001 घंटे में पूरा किया। कुल मिलाकर गिल ने करीब 2000 किलोमीटर की दूरी तय की। जेके टायर द्वारा प्रायोजित गिल ने जब भी देश की इस सबसे प्रतिष्ठित क्रास कंट्री रैली में शिरकत की है, खिताब तक पहुंचे हैं।

छह बार के आईएनआरसी चैम्पियन गिल ने एक बार फिर अपना वर्चस्व दिखाते हुए नौ स्पेशल स्टेजेज में से सात में जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया।अपने विश्वासपात्र साथी चालक मूसा शरीफ के साथ गिल ने पहले दिन तीन स्टेज अपने नाम किए। पहले दिन गिल का समय 45.45.053 मिनट रहा। दूसरे दिन गिल पीछे हो गए। वह अपनी ही टीम के साथी फिलिपोस मथाई (सहचालक पीवीएस मूर्थी) के हाथों दोनों स्टेज में हार गए।

तीसरे दिन गिल ने जब ट्रैक पर वापसी की तो वह 00.47.261 सेकेंड से पीछे चल रहे थे लेकिन इससे वह विचलित नहीं हुए और तीसरे दिन के दो स्टेज अपने नाम करते हुए 6.42.383 मिनट की लीड ले ली।

इतनी बड़ी लीड के बाद गिल को पकड़ पाना नामुमकिन था। अंतिम दिन तीन बार के एपीआरसी चैम्पियन गिल ने अपनी प्रतिष्ठिा के साथ न्याय करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से एक मिनट कम समय लेते हुए स्टाइल में साइन ऑफ किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

रैली के बाद गिल ने कहा, “दक्षिण डेयर रैली फिर से जीतकर मैं बेहद खुश हूं। यह इस रैली में मेरी तीसरी खिताबी जीत है और इसे लेकर मैं बहुत खुश हूं। इस रैली के स्टेजेज काफी चैलेंजिंग थे लेकिन चूंकी मेरे पास बेहद अच्छी कार थी, लिहाजा हमने हर स्टेज की मुश्किल को आसानी से पार कर लिया। अच्छी कार होने का हमें सीधा फायदा मिला। मैं इस सफलता के लिए अपने ट्यूनर और मैकेनिक्स को बधाई देना चाहता हूं। इन सबने एक शानदार कार तैयार की।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended