संजीवनी टुडे

गौरव गिल और सीएस. संतोष ने डेजर्ट स्ट्रोम का किया शानदार आगाज

संजीवनी टुडे 08-05-2019 21:34:34


बिकानेर। भारत की सबसे प्रसिद्ध मोटरस्पोटर्स रैली डेजर्स स्टॉर्म-2019 की शुरुआत बुधवार को बिकानेर के रेतीले रास्तों से हो गई है। इस रेस में सभी रेसर अपनी प्रतिष्ठा और सम्मान के लिए लड़ेंगे।फोर व्हीलर ब्रिगेड में तीन बार के एपीआरसी चैम्पियन गौरव गिल, संदीप सिद्धू, लखापा सेरिंग और फिलिपोस माथाई बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि डकार रैली में हिस्सा लेने वाले सीएस. संतोष, आर. नटराज, एश्वर्य पीएम और इमरान पाशा ने टू व्हीलर में बढ़त हासिल की हुई है।  

एफएमएससीआई से मान्यता प्राप्त डेजर्ट स्ट्रॉम का 17वां संस्करण मानव और मशीन की कड़ी परीक्षा है क्योंकि अब दिन प्रतिदिन तापमान बढ़ता जाएगा। इस गर्मी से बचने के लिए आयोजक-नॉर्दन मोटरस्पोटर्स ने कुछ बदलाव किए हैं, जिनके कारण स्पेशल स्टेज को सुबह और शाम को आयोजित कराने का फैसला किया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

नई दिल्ली से मंगलवार को इस रेस में हिस्सा लेने तकरीबन 130 लोग निकले थे। इनमें कई कार और बाईक निर्माता भी शामिल हैं जो अपनी अपनी कारों और बाइक को परखना चाहते हैं। इनमें निर्माताओं में महिंद्र एडवेंचर, पोलारिस, फॉर्च्यूनर (पहली बार हिस्सा ले रही), जिप्सी से लेकर और होंडा जैसे नाम शामिल हैं। मोटरस्पोटर्स की दुनिया ने इस रेस के साथ आर्मी की वापसी का भी स्वागत किया जिसने अपनी 10 टीमें फोर व्हीलर श्रेणी में उतारी हैं तो वहीं तीन टीमें टू व्हीलर वर्ग में।

चार दिन तक चलने वाली यह रैली चालकों को राजस्थान के थार डेजर्स की गहराई में ले जाएगी और जैसलमेर में खत्म होगी। इस साल तीन श्रेणियों में रैली को विभाजित किया गया है।  34 टीमें (चालक और सह-चालक) एक्स्ट्रीम कैटेगरी में हिस्सा ले रही हैं, आठ टीमें (चालक और सहचालक) एनड्यूरे कैटेगरी में और 40 चालक मोटो कैटेगरी में शिरकत कर रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

दस स्पेशल स्टेज एक्स्ट्रीम कैटेगरी में हैं तो वहीं सात मोटो कैटेगरी में और हर कैटेगरी अपनी आखिरी कैटेगरी से मुश्किल है। सबसे लंबी दूरी एक्स्ट्रीम कैटेगरी में 200 किलोमीटर है। एनड्यूरे कैटेगरी टीएसडी प्रारूप में आयोजित की जाएगी। अगले चार दिनों में चालक 2,000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

 

More From sports

Trending Now
Recommended