संजीवनी टुडे

गॉल टेस्ट में एंडरसन को ऐसी हरकत करना पड़ा भारी, आइसीसी ने सुनाई सजा

संजीवनी टुडे 10-11-2018 19:20:57


नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को फील्ड अंपायर के फैसले का विरोध करना भारी पड़ गया। उन्हें आइसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक डीमेरिट अंक दिया गया है।

एंडरसन ने गॉल टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्ड अंपायर क्रिस गैफ्फेनी के फैसले का विरोध किया था। उनकी इस हरकत के बाद ही उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई। उन्हें आइसीसी की आचार संहिता के धारा 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। 

ू

दरअसल श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर में एंडरसन को पहले विकेटों पर नहीं दौड़ने की चेतावनी मिली थी। इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गेंद को पिच पर फेंक दी थी। 

ू

एंडरसन की इस हरकत की शिकायत क्रिस गैफ्फेनी, मैदान पर उनके साथी अंपायर मरैस इरासमस, तीसरे अंपायर एस रवि और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने की। मैच के बाद एंडरसन ने मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट के सामने अपनी गलती स्वीकार कर ली और इसलिए आगे की सुनवाई की जरुरत ही नहीं पड़ी।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके बाद अब एंडरसन के कुल 2 डीमेरिट अंक हो गए हैं। इससे पहले भारत के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में भी उन्हें डीमेरिट अंक दिया गया था। तब उन्होंने अंपायर से अपनी टोपी खींच ली थी। अगर 2 साल के अंदर उन्हें 4 या उससे ज्यादा डीमेरिट प्वाइंट और दिया जाता है तो उन्हें फिर एक निलंबन प्वाइंट मिलेगा।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now