संजीवनी टुडे

गांगुली ने कहा- पहले डे-नाईट मुकाबले में ऐसा रहेंगा खास कार्यक्रम

संजीवनी टुडे 22-11-2019 01:01:00

बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। इस मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी एक्साइटेड हैं, दरअसल भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है। डे-नाइट टेस्ट में पारंपरिक लाल गेंद की बजाए पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाता है और इसकी खास तैयारी की गई है।


नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। इस मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी एक्साइटेड हैं, दरअसल भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है। डे-नाइट टेस्ट में पारंपरिक लाल गेंद की बजाए पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाता है और इसकी खास तैयारी की गई है।

यह भी पढ़े: क्रिस लिन को रिलीज कर इस भारतीय पर लगाएगी बोली केकेआर, CEO ने किया ये ट्वीट

दरअसल, भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है और इसकी खास तैयारी की गई है। इस अहम मैच में सभी कुछ अच्छा हो, इसकी पूरी जिम्मेदारी गांगुली ने ले रखी है और वो हर चीज पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच का मुआयने करने के बाद मीडिया से बात की जिसमें साफ देखा जा सकता था कि गांगुली इस ऐतिहासिक दिन के लिए कितने उत्साहित हैं।

Ganguly said on Kolkata DayNight match  these legendary cricketers will be seen during tea time

गांगुली ने बताया कि मैच के शुरुआती चार दिनों के टिकट काफी पहले ही बिक चुके हैं। गांगुली ने मुस्कराते हुए कहा, 'पिच अच्छी लग रही है, मैं काफी उत्साहित हूं। आपने आखिरी टेस्ट मैच कौनसा देखा था जिसमें शुरुआती चार दिनों के सभी टिकट बिक गए थे।' इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में ईडन गार्डन्स में काफी कुछ होगा, इस मैच के पहले दिन कई पूर्व क्रिकेटर, सेलेब्रिटी और राजनेता मौजूद रहेंगे। 

 

बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को यहां शुरू होने वाले देश के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव सहित भारत के महान क्रिकेटर एकत्रित होंगे। गांगुली ने बुधवार को कहा, ''सचिन (तेंदुलकर), (सुनील) गावस्कर, कपिल (देव), राहुल (द्रविड़), अनिल (कुंबले) हर कोई यहां होगा। चायकाल में विशेष गाड़ियां स्टेडियम में चक्कर लगायेंगी जिसमें पूर्व कप्तान बैठे होंगे। 

Talk about Ganguly for Kolkata DayNight match  something like this will be a special event

उन्होंने कहा, ''चायकाल में संगीत कार्यक्रम भी है और दिन के अंत में सम्मान समारोह होगा। दादा बोले- 'टी-ब्रेक के दौरान म्यूजिकल परफॉर्मेंस होगी और दिन के आखिर में सम्मान समारोह। दोनों टीमें, पूर्व कप्तान, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री वहां होंगी। रूना लैला, जीत गांगुली अपनी प्रस्तुति देंगे।'

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended