संजीवनी टुडे

बीसीसीआई क्रिकेट समिति से इस्तीफ़ा दे सकते है गांगुली, इस वजह से उठाएंगे बड़ा कदम

संजीवनी टुडे 17-04-2019 20:19:51


नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से इस्‍तीफा देने का मन बना लिया है। सीईओ राहुल जौहरी ने बोर्ड की तरफ से लोकपाल डीके जैन को गांगुली की दोहरी भूमिका (सीएसी सदस्‍य और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलाहकार) की जांच करने का कहा, जिसके बाद गांगुली ने हितों के टकराव से बचने के इरादे से ऐसा फैसला लेने का मन बनाया है।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए सूत्र ने कहा, कैब अध्‍यक्ष और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलाहकार को विश्‍वास है कि वह किसी भी तरह हितों का टकराव नहीं कर रहे हैं। इसके बावजूद पूर्व भारतीय कप्‍तान सीएसी से इस्‍तीफा देना चाहते हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्‍मण और मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर भी सदस्‍य हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

सूत्र ने कहा, 'सौरव आखिरी बार सीएसी की बैठक में तब शामिल हुए थे जब 2017 चैंपिंयस ट्रॉफी के बाद प्रमुख कोच के रूप में रवि शास्‍त्री की नियुक्ति हुई थी। समिति भी पिछले कुछ समय से आपस में मिली नहीं है। गांगुली स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि अगर जरूरत पड़ती है तो वो हितों के टकराव के सवालों को टालने के लिए अपने पद से इस्‍तीफा देने को तैयार हैं। भले ही वह इस मामले में अपनी बात से नहीं पलटे कि किसी भी तरह हितों का टकराव कर रहे हैं, वह लोकपाल से मिलकर इस बारे में चर्चा जरूर करेंगे।

ुु

डी.के. जैन ने गांगुली को उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल से आई तीन लोगों की हितों के टकराव संबंधी शिकायत के मद्देनजर 20 अप्रैल को उनके समक्ष पेश होने को कहा है। पश्चिम बंगाल के तीन शख्स-भास्वाती सांतु, रंजीत सील और अभिजीत मुखर्जी ने गांगुली के सीएबी के अध्यक्ष रहते ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान ईडन गार्डन्स में दिल्ली के डगआउट में बैठने पर सवाल खड़े किए थे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

20 अप्रैल को दिल्ली अपने घर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलेगी। रोचक बात यह है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने जौहरी से कहा है कि वह लोकपाल से हितों के टकराव के मामले की जांच करने को कहें, जौहरी द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अगर गांगुली खुले तौर पर सभी चीजें स्पष्ट करते हैं तो वह दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार बने रह सकते हैं। 

More From sports

Loading...
Trending Now