संजीवनी टुडे

सीरीज हारने के बाद फूटा गंभीर का गुस्सा, कप्तान विराट पर लगाया पक्षपात करने का आरोप

संजीवनी टुडे 15-03-2019 19:02:20


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 5 वनडे मैचों की सीरीज मे भारत ने 2-3 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में भी भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बवाल मचा है। 

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू के बारे में कहा जा रहा था कि उनके वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में कप्तान कोहली ने रायडू को प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाया था। उसके बाद पांचवें और आखिरी वनडे में अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर पर कप्तान कोहली ने भरोसा दिखाया था और शंकर को टीम में नियमित बल्लेबाज के तौर पर खिलाया था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

वही अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर पर मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली पर पक्षपात का आरोप लगाया है। गंभीर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वैसे तो आप शिखर धवन को 19 मौके देते हैं लेकिन वहीं अंबाती रायडू के लिए आपके पास सिर्फ 3 ही मौके हैं जिसके बाद आपने उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया।

ु

दिल्ली वनडे हारने के बाद पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक शो के दौरान अपना गुस्सा कप्तान विराट कोहली पर जाहिर किया है और कहा, अंबाती रायडू ने अभी तक कुछ भी गलत नहीं किया है, मैं काफी हैरान हूं, कि आखिरी 2 वनडे मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

ु

इससे पहले अंबाती रायडू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाए थे और वहां पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सीरीज में उन्होंने रन बनाए थे, हालांकि यहां केवल 2-3 मैच खराब हुए तो उन्हें टीम से बाहर बैठा दिया गया। मेरा मानना है कि कप्तान का यह फैसला पूरी तरह से गलत था।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा गौतम गंभीर ने आगे कहा, आप एक तरफ शिखर धवन को लगातार फ्लॉप होने के बावजूद 19 पारियों में मौका देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ अंबाती रायडू को महज 3 मौके देने के बाद ही बाहर कर देते हैं जो बिल्कुल सही नहीं है। गौतम गंभीर ने कहा, जब आप राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं तो आपको प्रत्येक खिलाड़ी के लिए हर तरह से निष्पक्ष होना पड़ेगा। अगर आपको लगता है कि धवन को वर्ल्ड कप से पहले मौके की आवश्यकता है, क्योंकि वह आपके लिए एक अहम खिलाड़ी हैं। तो रायडू के लिए यही मापदंड होना चाहिए। उन्हें इस सीरीज पर लगातार नंबर-4 पर खिलाना चाहिए था।

More From sports

Trending Now
Recommended