संजीवनी टुडे

एक रन देकर लिए चार विकेट, अंजलि चंद ने बनाया एक और रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 08-12-2019 09:56:59

अंजलि की जबरदस्त गेंदबाजी की मदद से नेपाल की टीम ने मालदीव की पूरी टीम को मात्र आठ रन पर ही ढेर कर दिया।


डेस्क। नेपाल में चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के महिला क्रिकेट में एक बार फिर से नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद का कमाल देखने को मिला। अंजलि की जबरदस्त गेंदबाजी की मदद से नेपाल की टीम ने मालदीव की पूरी टीम को मात्र आठ रन पर ही ढेर कर दिया। 

यह खबर भी पढ़े: सानिया मिर्जा ने बताया बड़ा सीक्रेट, प्रेगनेंसी के बाद लोग उन्हें कहने लगे थे ऐसी बात

कुछ दिनों पहले ही नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा था। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। 

????? ???

अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। नेपाल महिला टीम ने 0.5 ओवर में 17 रन बनाए। नेपाल ने 115 गेंदें शेष रहते इस मैच में जीत हासिल कर ली थी। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI: इंटरव्‍यू के दौरान युजवेंद्र चहल ने उड़ाया केएल राहुल का मजाक, वायरल हुआ VIDEO

नेपाल टीम ने एक टी-20 मैच के दौरान मालदीव पर 10 विकेट से जीत हासिल की। वहीँ, मालदीव की महिला क्रिकेट टीम लगातार एक के बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है। हैरान करने वाली बात मालदीव के बल्लेबाज 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सके। 

????? ???

शनिवार को साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में तीसरे स्थान के लिए खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में नेपाल के खिलाफ मालदीव महिला क्रिकेट के शर्मनाक प्रदर्शन से साबित हो गया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 1st T20: पहले मुकाबले में टीम इंडिया के युवा गेंदबाज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज

मालदीव की 9 बल्लेबाज जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौटीं। मालदीव की ओपनर बल्लेबाज आइमा अशाथ ने 12 गेंदों में 1 रन बनाया। इस मैच में 7 रन एक्स्ट्रा आए, जिसकी वजह से मालदीव का स्कोर 8 रन हुआ। कप्तान जूना मरियम ने सबसे ज्यादा 16 गेंदों का सामना किया। 

anjli chand

नेपाल ने इस बेहद आसान से लक्ष्य को सात गेंदों पर बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। नेपाल के लिए अंजलि चंद ने चार विकेट लिए। नेपाल ने सात गेंद में बिना किसी नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यह खबर भी पढ़े: बीच मैदान पर विराट कोहली से टकराना पड़ा इंडीज गेंदबाज को पड़ा महंगा, कोहली ने वसूला जुर्माना, देखिये वीडियो

मालदीव का यह स्कोर अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 में दूसरा सबसे छोटा स्कोर है, मालदीव के बल्लेबाज 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सके। 

????? ???

सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड माली के नाम है, जिसने इस साल जून में रवांडा के खिलाफ सिर्फ छह रन बनाए थे। छह रन पहले ओवर में आए और मालदीव की बाकी की 10 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended