संजीवनी टुडे

पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से बर्बाद हुआ गौतम गंभीर का करियर

संजीवनी टुडे 24-05-2020 10:13:18

गौतम गंभीर आखिरी बार 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन संन्यास का ऐलान 4 दिसंबर 2018 को किया था।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से वो राजनीति में नजर आ रहे है। अब भारतीय टीम के इस पूर्व ओपनर को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलिप वेंगसारकर ने बड़ा खुलासा किया है। वेंगसारकर का मानना है कि गंभीर का गुस्सा उनके करियर में बड़ी रुकावट बना।

टाइम्स ऑफ इंडिया से हुई बातचीत में पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलिप वेंगसरकर ने बताया कि गंभीर ने जितना खेला उससे कहीं ज्यादा खेल सकते थे। उनके करियर के लंबा ना होने के पीछे की वजह गुस्सा था।

gambhir

उन्होंने कहा, "कहीं कम आंके जाने वाल खिलाड़ी, उनके अंदर कहीं ज्यादा प्रतिभा थी लेकिन अपने गुस्से और भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए। मुझे लगता है कि जिस तरह की क्षमता उनके अंदर थी उनको भारत के लिए और भी ज्यादा समय तक खेलना चाहिए था।"

गौरतलब है कि गौतम गंभीर आखिरी बार 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन संन्यास का ऐलान 4 दिसंबर 2018 को किया था। अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। 

gambhir

गंभीर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी अहम हिस्सा भी रहे थे।

गौतम गंभीर ने 2016 में भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था। राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गौतम गंभीर ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे। पहली पारी में जहां वो 29 रन बनाकर आउट हो गए थे, तो दूसरी पारी में वो खाता खोलने में नाकाम रहे। अंत में यह मुकाबला ड्रॉ रहा था, लेकिन गंभीर को दोबारा भारत के लिए खेलने का मौका नहीं पाया।

यह खबर भी पढ़े: भारत/COVID-19 Updates: पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 6,767 नए मामले सामने आए हैं, 147 संक्रमितों की मौत

यह खबर भी पढ़े: हिंदूविहीन हुए हरियाणा में 103 गांव, धर्मांतरण विरोधी कानून बनाएगी राज्य सरकार

 

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended