संजीवनी टुडे

अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी ने भारतीय अधिकारियों से मांगी मदद

संजीवनी टुडे 09-04-2020 17:40:13

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी अशोक दीवान ने भारतीय अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।


कैलीफोर्निया। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी अशोक दीवान ने भारतीय अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। दीवान ने 1976 ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

 दीवान ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा से मदद की गुहार लगाई है। बत्रा को लिखे अपने पत्र में 65 साल के दीवान ने कहा है कि उन्होंने कैलीफोर्निया में पिछले सप्ताह उच्च रक्तचाप के कारण अस्पाल में अपना इलाज कराया था। दीवान ने कहा कि वह 20 अप्रैल को वापस भारत आने वाले थे लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाएगा। 

 अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस से मौतों का नया रिकॉर्ड बना है। नए आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बुधवार को 1973 लोगों की मौत हुई। यह अमेरिका में वायरस से मौतों का एक दिन का नया रिकॉर्ड है। एक दिन पहले (मंगलवार) को भी यहां 1939 मौत दर्ज की गई थीं। 

अब तक अमेरिका में कुल 14,695 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। भारत में भी इस समय कोरोना वायरस के कारण 21 दिन का लॉकडाउन है और यातायात प्रतिबंध भी लागू हैं। उन्होंने लिखा, "मैं इन दिनों अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं। साथ ही मेरे पास कोई बीमा भी नहीं है। आप जानते हैं कि यहां मेडिकल संबंधी खर्चे काफी ज्यादा हैं।" 

 उन्होंने लिखा, "मैं आपसे अपील करता हूं कि आप मेरे संदेश को खेल मंत्री और विदेश मंत्री तक पहुंचा दें ताकि वो सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास से मेरी अस्पताल की जांच में मदद करा सकें और साथ ही संभव हो सके तो मुझे भारत बुला सकें।" उन्होंने लिखा, "कृपया इसे तुरंत देखें क्योंकि मेरा स्वास्थ काफी खराब है।" 

यह खबर भी पढ़े: COVID-19: दिल्ली के 20 इलाके पूरी तरह सील, सूची इस प्रकार है-

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended