संजीवनी टुडे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर टी-20 चैम्पियन बना ICC का रियल हीरो, कोरोना महामारी के खिलाफ...

संजीवनी टुडे 30-03-2020 03:12:00

भारत को 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर में जिताने वाले पूर्व तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा अब पुलिस की नौकरी कर लोगों को कोरोना वायरस से बचा रहे हैं।


नई दिल्ली। भारत को 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर में जिताने वाले पूर्व तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा अब पुलिस की नौकरी कर लोगों को कोरोना वायरस से बचा रहे हैं। जोगिंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर कार्यरत हैं और इस समय वे लॉकडाउन का पालन कराने और लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं।

जोगिंदर के इस काम की सराहना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनकी तस्वीर लगाकर की है। तस्वीर के साथ आईसीसी ने जोगिंदर को असली हीरो भी बताया है।

आईसीसी ने तस्वीर शेयर कर लिखा-'2007 के टी-20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020 में दुनिया के असली हीरो। क्रिकेट करियर के बाद भारत के जोगिंदर शर्मा एक पुलिसकर्मी के रूप में वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।' इससे पूर्व जोगिंदर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से घर में रहने की अपील भी की थी।

कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया में कहर बरपा रही है। दुनिया भर में छह लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं और 25000 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं।  भारत भी इस महामारी से अछूता नहीं है और यहां भी मरने वालो की संख्या 25 हो चुकी है। वहीं 1034 लोग अभी भी इससे संक्रमित हैं।

यह भी पढ़े: कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए रोनाल्डो सहीत फुटबॉलर्स ने दिए 753 करोड़ रूपये, जबकि गौतम गंभीर और खेल मंत्री...

यह भी पढ़े: वर्ल्ड कप जिताने वाला ये भारतीय क्रिकेटर निकला सड़कों पर, लोगों को दी घर में रहने की सलाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended