संजीवनी टुडे

BCCI के चीफ सिलेक्टर पद की रेस में शामिल हुआ पूर्व भारतीय क्रिकेटर, जानें आकड़े

संजीवनी टुडे 24-01-2020 20:25:45

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है और वो नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं, क्योकि वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए मुख्य चयनकर्ता की रेस शुरू हो चुकी है। जिसमे पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। अजीत अगरकर ने बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर पद के लिए आवेदन भरा है, उनके अलावा 7 अन्य लोगों ने भी इस पद के लिए बोर्ड को आवेदन भेजा है। आवदेन भरने की 24 जनवरी अंतिम तारीख है।

यह भी पढ़े: मुक्केबाज विजेन्दर बोले- दिव्यांग एथलीट सही मायनो में हीरो, उन्हें काफी कुछ सहना पड़ता है।

दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है और वो नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं, क्योकि वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा, नयन मोंगिया और मशहूर कमेंटेटर लक्ष्मण शिवारामाकृष्णन शामिल है। बता दे, बीसीसीआई ने पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं के लिए आवेदन 18 जनवरी को मंगवाए थे। इन दोनों का कार्यकाल इसी साल खत्म हुआ है।

Chief selector MSK Prasad did disclose said  18 players decided for the World Cup

बता दे, 42 साल के अगरकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कार्यभार संभाल चुके है, इस काम का खासा अनुभव है और इसी वजह से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 3 टी-20 में कुल 349 विकेट लिए थे। वे वनडे में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 288 विकेट अपने नाम किए थे। अनिल कुंबले ने 334 और जवागल श्रीनाथ ने 315 विकेट हासिल किए थे।

BCCI removes vacancy for Team India term of these 2 selectors ends

बीसीसीआई की शर्तों के मुताबिक, वही खिलाड़ी टीम इंडिया का सेलेक्टर बन सकेगा, जिसके पास कम से कम 7 टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी का अनुभव हो तथा जिन्होंने 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलें हों।  हालांकि, सीनियर सिलेक्शन कमेटी के बाकी तीन सदस्य सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और देवांग गांधी कमेटी में बने रहेंगे। इनका कार्यकाल 2020 के आखिर में खत्म होगा।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended