संजीवनी टुडे

पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास की घोषणा

संजीवनी टुडे 12-09-2018 21:29:30


नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास की घोषणा की सरदार ने कहा कि पिछले 12 साल से हॉकी खेल रहे हैं,अब युवाओं के लिये जिम्मेदारी लेने का समय आ गया है। मैंने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास लेने का फैसला किया है। 

सरदार ने कहा कि मैंने चंडीगढ़ में अपने परिवार और अपने दोस्तों से सलाह मशविरा करने के बाद यह फैसला किया है। मैंने अपने करियर में काफी हॉकी खेली है। अब भविष्य की पीढ़ी का जिम्मेदारी संभालने का समय आ गया है।12 साल का समय बहुत लंबा होता है। 

2008 मे सुल्तान अजलन शाह कप में टीम की अगुवाई के दौरान वह भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने थे। 32 वर्ष के इस खिलाड़ी ने देश के लिए 300 के लगभग अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्हें 2012 में अर्जुन पुरस्कार और 2015 में पद्म श्री से नवाजा गया। चैम्पियंस ट्रोफी के लिए शानदार वापसी की जिसमें भारतीय टीम ने रजत पदक जीता। 

हॉकी इंडिया ने बुधवार को राष्ट्रीय शिविर के लिए 25 सदस्यीय मजबूत कोर ग्रुप की घोषणा की जिसमें उनका नाम शामिल नहीं था सरदार के खेल में पहले जैसी फुर्ती देखने को नहीं मिलती, एशियाई खेलों के दौरान उनके प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

शिविर की टीम से बाहर किए जाने के बारे में पूछने पर सरदार ने कहा कि वह शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संन्यास की आधिकारिक घोषणा करेंगे।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended