संजीवनी टुडे

पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने चुनी विश्व कप के लिए खतरनाक भारतीय टीम, इन दिग्गजों को किया शामिल

संजीवनी टुडे 16-02-2019 22:49:05


नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी है। वही क्रिकेट के कई दिग्गज अपनी भविष्यवाणी कर रहे है तो कही अपने अनुसार अपनी टीम का एलान कर रहे है। 

इस कड़ी में अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मो. अजहरुद्दीन भी जुड़ गए है। अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप के लिए अपनी फेवरेट भारतीय टीम का चयन किया। अजहर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ ऐसे बदलाव किए जो चौंकाने वाले हैं।

उन्होंने अपनी टीम में नंबर चार के बल्लेबाज अंबाती रायडू को शामिल नहीं किया। उनकी जगह उन्होंने युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में चुना। अजहर ने अपनी टीम में अनुभवी स्पिनर अश्विन व जडेजा को भी मौका नहीं दिया है। 

ु

अजहर ने टीम के चयन पर कहा कि वो नंबर चार के लिए अंबाती की जगह रिषभ पंत को ज्यादा उपयुक्त मानते हैं। उन्होंने कहा कि टीम में ओपनर की भूमिका शिखर धवन और रोहित शर्मा ही निभाएंगे। वहीं तीसरे नंबर के लिए कप्तान विराट कोहली टीम में मौजूद हैं। टीम में नंबर चार पर रिषभ पंत हैं जबकि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए धौनी सही हैं। 

ु

नंबर छह पर केदार जाधव और सातवें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उनकी पसंद हैं। अजहर ने अपनी टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका नहीं दिया। वहीं उन्होंने अपनी टीम में पांच गेंदबाजों को शामिल किया है।

ु

स्पिनर के तौर पर वो टीम में चहल या कुलदीप दोनों में से किसी एक को जगह देना चाहते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी भी विश्व कप के लिए अपनी टीम का चुनाव कर चुके हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

विश्व कप 2019 के लिए अजहर की टीम-
शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, कुलदीप यादव / युजवेंद्र चहल। 

More From sports

Loading...
Trending Now