संजीवनी टुडे

ENGvIND: टीम इंडिया का स्कोर 307/6, तक पहुंचने में विराट-रहाणे ने खेली धमाकेदार पारी

संजीवनी टुडे 19-08-2018 09:32:17


नई दिल्ली। इंग्लैंड और इंडिया टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जीत हासिल करते हुए सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले में टॉस हारकर कप्तान विराट कोहली की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने स्टंप्स तक 87 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट (97) कोहली और अजिंक्य रहाणे (81) ने बेहतरीन पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 75 रन देकर 3 विकेट झटके।

आपको बता दें कि मेजबान टीम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे हैं। यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' का है। यदि मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया को आगे बढ़ना है तो हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और केएल राहुल की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन 19वें ओवर की चौथी गेंद पर तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने धवन को जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ू

वह 65 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 35 रन बनाकर आउट हो गए। पहले विकेट के लिए उन्होंने राहुल के साथ 60 रन की साझेदारी की। शिखर धवन के आउट होने के कुछ ही देर बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (23) को भी क्रिस वोक्स ने 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर LBW आउट कर पवेलियन भेजा। बता दें कि ड्रिंक तक टीम इंडिया का स्कोर 15 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 43 रन था, लेकिन ड्रिंक के कुछ ही देर बाद टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज चलते बने।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

26वें ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस वोक्स ने चेतेश्वर पुजारा (14) को अपना तीसरा शिकार बनाया। उन्होंने पुजारा को आदिल राशिद को हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। तीसरे विकेट के लिए उन्होंने कप्तान विराट के साथ केवल 17 रन की साझेदारी की। इसके बाद लंच टाइम हो गया। लंच से पहले टीम इंडिया 82 रन के स्कोर पर अपना तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुकी थी। अब टीम का पूरा दारोमदार कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर होगा।
sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended