संजीवनी टुडे

FIFA: वर्ल्ड कप चैंपियन की सबसे प्रबल दावेदार टीम...

संजीवनी टुडे 09-07-2018 12:37:36


नई दिल्ली। फीफा विश्व कप का रोमांच सेमीफाइनल तक पहुंच गया है। कई बड़ी टीमों के शुरुआती दौर से बाहर हो गई है, फुटबॉल पंडितों की अटकलें धरी की धरी रह गईं हैं। जर्मनी, स्पेन, ब्राज़ील और उरुग्वे जैसी विश्व कप विजेता रही टीमों का सफर पहले ही खत्म हो चुका है। 

फ्रांस, इंग्लैंड, क्रोएशिया और बेल्जियम के सेमीफाइनल में पहुंचते ही मौजूदा विश्व कप के विजेता को लेकर कुछ बातें एकदम साफ हो गईं हैं। इस बार भी विश्व कप का ताज यूरोपीय टीम के सिर ही सजेगा जिसकी सबसे प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम नजर आ रही है। ब्राज़ील की टीम के विश्व कप से बाहर होते ही ये तय हो गया था कि इस बार भी फीफा विश्प कप की ट्रॉफी यूरोप में ही रहेगी। 

FIFA

इससे पहले भी ये ट्रॉफी यूरोप में ही थी, क्योंकि 2014 का विश्व कप जर्मनी ने जीता था। अब तक हुए 20 विश्व कप में से 11 यूरोपीय टीमों ने जीते हैं जबकि दक्षिण अमेरिकी टीमों के खाते में 9 खिताब हैं। पिछली बार जर्मनी के रूप में एक यूरोपीय टीम ने ही विश्व कप जीता था। स्वीडन को 2-0 से हराकर 28 वर्षो बाद फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले इंग्लैंड 1990 में चौथे स्थान पर रही थी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

रूस में चल रहे विश्व कप के तीसरे क्वार्टर फाइनल में इंग्लिश टीम स्वीडन पर हावी रही। स्वीडन के स्ट्राइकर इंग्लिश डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके जिस कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इंग्लैंड की जीत में मैग्यूरो ने 30वें मिनट में गोल दागा जबकि डेले ने 58वें मिनट में गोल कर जीत का अंतर 2-0 कर दिया।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended