संजीवनी टुडे

FIFA WC: फ्रांस को चैंपियन बनने पर राष्ट्रपति मैक्रों ने मनाया यूं जश्न

संजीवनी टुडे 16-07-2018 12:15:11


नई दिल्ली। रूस के लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए फ़ाइनल मुकाबले में फ्रांस 20 साल बाद एक बार फिर फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बन गया है। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हरा दिया। फ्रांस के चैंपियन बनते ही राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी बेहद उत्साहित हो गए, वह वीवीआईपी गैलरी में खड़े होकर ही डांस करने लगे। 

फाइनल मैच खत्म होते ही रूस से लेकर फ्रांस तक हर फुटबॉल प्रेमी जश्न में डूब गया। फ्रांस के राष्ट्रपति भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए। उन्होंने कभी डांस कर जश्न मनाया, तो कभी खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाकर खुशी का इजहार किया। मैक्रों ने सभी खिलाड़ियों के गले लगकर बधाई दी। इस दौरान बारिश होती रही, लेकिन मैक्रों बारिश में भीगते रहे। 

इसके बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मैदान में उतर आए और खिलाड़ियों के गले लगकर उन्हें बधाई दी। इमैनुएल मैक्रों ने फ्रांस की जीत के बाद क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कितारोविक को भी गले लगा लिया।  इस दौरान कोलिंडा के आंसू झलक पड़े। 

बता दें कि कोलिंडा ने पहले कहा था कि वह फाइनल मैच देखने नेता या राष्ट्रपति के रूप में नहीं जाएंगी, बल्कि क्रोएशियाई फुटबॉल की एक जुनूनी फैन के रूप में जाएंगी। एक ऐसे इंसान के रूप में, जिसने बचपन में फुटबॉल खेला है। कोलिंडा की इस खेल भावना की अवॉर्ड सेरेमनी में काफी चर्चा होती रही। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

बता दें कि फ्रांस ने दूसरी बार फुटबॉल वर्ल्ड कप जीता है, इससे पहले फ्रांस ने 1998 में वर्ल्ड कप जीता था। फ्रांस के लिए ग्रीजमैन, पोग्बा और एमबाप्पे ने किए गोल, एक आत्मघाती गोल मारियो मंड्जुकिच ने किया। वहीं, लुज्निकी स्टेडियम में खेला गया ये मैच क्रोएशिया का पहला फाइनल मैच था। हालांकि, उनका चैंपियन बनने का सपना टूट गया। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended