संजीवनी टुडे

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का उद्घाटन मैच गुवाहाटी में, मुम्बई में होगा खिताबी मुकाबला

संजीवनी टुडे 18-02-2020 22:32:24

इस साल भारत में आयोजित होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप का पहला मैच 2 नवम्बर को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेला जाएगा। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ ने मंगलवार को यहां आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में उक्त जानकारी दी।


नई दिल्ली। इस साल भारत में आयोजित होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप का पहला मैच 2 नवम्बर को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेला जाएगा। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ ने मंगलवार को यहां आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में उक्त जानकारी दी। विश्व कप का खिताबी मुकाबला 21 नवंबर को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।  16 टीमों के हिस्सेदारी वाले इस प्रतियोगिता का आयोजन देश के पांच शहरों में किया जाएगा, जिसमे गुवाहाटी और मुम्बई के अलावा कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम, अहमदाबाद का ट्रांसस्टेडिया स्टेडियम और भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम शामिल है।

विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 12 और 13 नवंबर को खेले जाएंगे, जबकि सेमीफाइनल 17 नवंबर को होंगे। यह प्रतियोगिता 19 दिन चलेगा। बता दें कि यह दूसरी बार है,जब भारत फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। इससे पहले वर्ष 2017 में भारत ने फीफा अंडर -17 पुरुष विश्व कप की मेजबानी की थी। राजधानी दिल्ली के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता मे फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2020 के लिए आधिकारिक स्लोगन "किक ऑफ द ड्रीम" का अनावरण किया गया। इस अवसर पर फीफा में मुख्य महिला फुटबॉल अधिकारी, सराय बरमान ने कहा कि फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2020 के मैच शेड्यूल, मेजबान शहरों और आधिकारिक स्लोगन की आज की घोषणा भारत और दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक गौरवान्वित क्षण है।

उन्होंने आगे कहा कि फ्रांस में पिछले साल फीफा महिला विश्व कप की अविश्वसनीय सफलता के बाद भारत में होने वाला फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप न केवल भारत मे बल्कि दुनिया भर में लोगों को महिला फुटबॉल की तरफ आकर्षित करेगा। इस अवसर पर खेलमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि विश्व कप की मेजबानी करना देश के लिए गौरव के क्षण है। मैं फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2020 की मेजबानी करने वाले सभी पांच शहरों को बधाई देता हूं। जैसा कि भारत अभी तक एक और फीफा कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है, मैं इसके लिए तत्पर हूं। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में पूरे देश से सहयोग मिला। हमारी भारतीय महिला टीम पहली बार किसी फीफा टूर्नामेंट में खेल रही होगी।

यह राष्ट्र के लिए गौरव का क्षण है और हम इसकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करेंगे। मौके पर प्रफुल्ल पटेल (एलओसी के अध्यक्ष और फीफा परिषद सदस्य) ने कहा कि मैच कार्यक्रमों की घोषणा टूर्नामेंट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि हम न केवल जानते हैं कि कौन से शहर कितने मैचों की मेजबानी करेंगे, बल्कि प्रशंसक भी नवम्बर की तारीखों को मार्क करना शुरू कर देंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि पांच आधिकारिक मेजबान शहर इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ युवा फुटबॉलरों की मेजबानी करने के लिए एक शानदार काम करेंगे।”

यह खबर भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान, सोमवार को ही मिला था लॉरियस सपोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: रेस्ट रूम में MS धोनी सुन रहे है सदाबहार गीत 'मेरे मेहबूब'

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended