संजीवनी टुडे

FIFA : आज पहले सेमीफाइनल में फ्रांस और बेल्जियम के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कब शुरू होगा मैच!

संजीवनी टुडे 10-07-2018 18:22:56


मॉस्को। फुटबॉल विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को फ्रांस और बेल्जियम के बीच भिड़ंत होगी। यह मुकाबला सेंट पीटर्सबर्ग में खेला जायेगा। विश्व कप में दोनों टीमों की यह तीसरी भिड़ंत है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबले फ्रांस ने जीत दर्ज़ की है।

बेल्जियम 32 साल के लंबे इंतजार के बाद अंतिम-4 में पहुंचने में कामयाब हुआ है, लेकिन फ्रांस जैसी मजबूत टीम को हराना उसके लिए कड़ी चुनौती होगी। 1998 में पहली बार विश्व कप जीतने वाले फ्रांस को शुरुआत से ही खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे शुरू होगा। 

ू

इस विश्व कप में अब तक बेल्जियम ने दमदार प्रदर्शन किया है और सभी मैचों में जीत दर्ज की है। एडन हेजार्ड की कप्तानी में टीम ने पहले मुकाबले में पनामा को 3-0 से उसके बाद दूसरे मुकाबले में ट्यूनिशिया को 5-2 एवं तीसरे में इंग्लैंड को 1-0 से शिकस्त दी।  

ू

दूसरी ओर फ्रांस की टीम 1998 के बाद पहली बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। जर्मनी में 2006 में हुए विश्व कप में फ्रांस फाइनल तक पहुंचा था, लेकिन इटली से पेनल्टी शूटआउट में हार के बाद उसे खिताब से महरूम रहना पड़ा था। फ्रांस के लिए जीत में हर खिलाड़ी ने बराबर योगदान दिया है। 19 साल के फॉरवर्ड के. एम्बाप्पे और एंटोनी ग्रीजमैन ने अब तक टूर्नामेंट में तीन गोल दागे हैं, ऐसे में बेल्जियम के डिफेंस को उनके खिलाफ खास रणनीति बनानी होगी। 

ू

फॉरवर्ड खिलाड़ियों के अलावा पॉल पोग्बा और एंगोलो कान्ते जैसे मिडफील्डर किसी भी विरोधी टीम के लिए मुश्किल का सबब बन सकते हैं। डिफेंस का दारोमदार सैमुअल उमतीती और राफेल वरान के कंधों पर होगा। कोच दिदिएर डेसचैम्प्स ने 1998 में एक कप्तान के रूप में विश्व कप जीता था और इस बार वह एक कोच के रूप में फ्रांस के साथ खिताब पर कब्जा करना चाहेंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

टीमें (संभावित):
फ्रांसःहुगो लोरिस, लुकास हर्नांडेज, सैम्युल उम्तेती, रफाएल वारने, बेंजामिन पवार्ड, एंजोलो कांटे, पॉल पोग्बा, ब्लेस मैतुदी, एंटोनी ग्रीजमैन, किलियन एम्बाप्पे, ओलिवर गिरोड। 

बेल्जियमः थिबौत कोर्टियस, जैन वर्टोनघेन, विंसेंट कोम्पैनी, थॉमस वर्मेलेन, टॉबी एल्डरवायरल्ड, यान्निक करास्को, एक्सेल विटसेल, केविन डि ब्रूने, नेसर चाडली, एडन हेजार्ड, रोमेलु लुकाकू।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended