संजीवनी टुडे

FIFA: फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल किया प्रवेश

संजीवनी टुडे 07-07-2018 09:32:46


नई दिल्ली। उरुग्वे का मजबूत डिफेंस शुक्रवार को निझनी नोवोगोरोड स्टेडियम में आखिरकार ढह गया। फ्रांस ने फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के सेमीफाइनल में जगह बना ली। फ्रांस ने उरुग्वे के डिफेंस को भेदते हुए 2-0 से जीत दर्ज की। फ्रांस 2006 के बाद से पहली बार विश्व कप के अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रहा है। वह छठी बार क्वॉर्टर फाइनल की बाधा पार करने में सफल रहा है। 

दरअसल, वर्ल्ड कप के पहले क्वार्टर फाइनल में 1998 की चैंपियन फ्रांस ने दो बार की विश्व विजेता चैंपियन उरुग्वे को 2-0 से हराकर पहली टीम के तौर पर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। अपनी मजबूत डिफेंस के लिए मशहूर उरुग्वे के खिलाफ फ्रांस के राफेल वारेन ने जहां पहले हाफ में गोल किया तो वहीं दूसरे हाफ में उरुग्वे के गोलकीपर मुस्लेरा की गलती की वजह से फ्रांस को दोहरी बढ़त हासिल हुई। 

FIFA

मौजूदा विश्व कप में पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक जैसा मिडफील्ड खेल दिखाया। हाफ टाइम से ठीक पहले उरुग्वे को स्कोर बराबर करने का मौका मिला लेकिन फ्रांस के गोलकीपर ने एक बेहतरीन बचाव के जरिये इस मौके बेकार किया। 44वें मिनट में उरुग्वे के हिस्से कॉर्नर आया। टोरेरिया की किक पर काकेरस ने हेडर लगाया। हालांकि फ्रांस के मजबूत डिफेंस को भेदना अकेले सुआरेज के बस की बात नहीं थी। उरुग्वे की टीम गोल करने की कोशिश में लगी थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

इसी बीच उरुग्वे के गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा की गलती ने फ्रांस को दूसरा गोल देकर 61वें मिनट में 1998 की विजेता 2-0 से आगे हो गई। फ्रांस के लिए अब जरूरी था कि वह समय निकाले और गेंद को अपने पास ज्यादा रखे। आखिरी के 10 मिनट फ्रांस ने यही किया। उसने अपने डिफेंस को और मजबूत करते हुए उरुग्वे को एक भी गोल नहीं करने दिया।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended