संजीवनी टुडे

ICC के इस रवैये से तंग आकर BCCI का बड़ा फैसला, आईपीएल आयोजन के लिए...

संजीवनी टुडे 07-07-2020 01:01:00

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं लिया है।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं लिया है। वर्ल्ड कप शेड्यूल की परवाह किए बिना इस साल के आईपीएल के आयोजन की योजना पर काम करने का फैसला लिया है, बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाली देरी से परेशान हो चुका है। ऐसा लग रहा था कि एशिया कप इस साल आगे नहीं बढ़ेगा। इन सभी के बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट को प्रतियोगिता की मेजबानी करने का मौका दिया।

No decision on T20 World Cup fed up with this attitude of ICC in preparation for BCCI IPL

होस्टिंग अधिकार रखने वाले पाकिस्तान ने प्रतियोगिता को लेकर कोई मदद नहीं की, इसके अलावा, बीसीसीआई इस साल आईपीएल की मेजबानी के लिए बेताब है। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए तारीख सोच रखी है और वह उसी के हिसाब से तैयारी कर रही है, वह आईसीसी के फैसले का इंतजार नहीं करना चाहता। यह टूर्नामेंट खाली स्टेडियमों में खेला जा सकता है। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल 2020 को लेकर अपनी बात रखी है।

ipl

अगर भारत में स्थितियां सामान्य नहीं होती तो बीसीसीआई आईपीएल देश के बाहर कराने पर भी विचार कर सकता है।  यूएई और श्रीलंका जैसे देशों ने अपने यहां आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है। वही, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईसीसी के इस रवैये से बहुत ज्यादा खुश नहीं है। बोर्ड गवर्निंग बॉडी के इस रवैये से अब उकता गया है और अब उसने अपनी योजनाओं पर काम करना जारी रखने का फैसला किया है।

ipl

पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई में शामिल हुए युवा अधिकारी हालांकि बीते तीन महीने से रुके हुए क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने के लिए छोटे-छोटे कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में अब खेल वापस लौट रहा है और खेल को घरेलू स्तर पर लौट रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में एनबीए, इंग्लिश प्रीमियर लीग, बुंदेसलीगा शुरू हो चुकी है। और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी घरेलू रग्बी लीग शुरू होने वाली है।

यह खबर भी पढ़े: रणवीर के वो 5 बेहतरीन कैरेक्टर, जिन्होंने उन्हें बनाया बॉलीवुड का सुपरस्टार

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस को इस राज्य में लगा करारा झटका, BJP में शामिल हुए कई युवा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended