संजीवनी टुडे

सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक को फैंस ने कहा-'धोनी बनकर छक्के से मैच खत्म...'

संजीवनी टुडे 11-02-2019 14:18:24


क्रिकेट डेस्क। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम के मध्य कल मतलब कि 10 फरवरी को टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया था। बता दें कि इस मैच को न्यूजीलैंड की टीम ने जीत लिया है। इस मैच के जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने यह सीरीज 2-1 से आपने नाम कर ली है। इस मैच के भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकरार थी। तब ऐसा लग रहा था कि की भारतीय टीम इस मैच को आसानी से जीत जायेगी।

ु

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

इस मैच में कार्तिक की अंतिम ओवर कॉंफिडेंट के कारण सोशल मीडिया पर फैंस की उनकी जमकर खिंचाई को लेकर काफी खिचखिचाई हुई। एक फैंस ने तो यह तक भी लिख दिया कि दिनेश कार्तिक की धोनी बनकर छक्के से मैच खत्म करने की कोशिश नाकाम रही। फिर कहा कि कार्तिक आप रन चाहे न बनाओ, मगर धोनी मत बनो। क्योंकि आप धोनी की बराबरी कभी नहीं कर पाओगे।

ु

हम आपको बता दें कि इस आखिरी टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या की खरतनाक बल्लेबाजी के बाद भी भारतीय टीम को मात्र 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 2 रन लिए। इसके बाद अब भारतीय टीम को मात्र 5 गेंदों में 14 रन की जरुरत थी। लेकिन पांचवी गेंद पर दिनेश कार्तिक रन नहीं ले पाए। इसके बाद 4 गेंदों में 14 रन की जरुर थी। फिर इसके बाद चौथी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दो रन लिए।

ु

इसके बाद कार्तिक ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेला, उस समय क्रुणाल पांड्या रन लेने के लिए भागकर आ गए। लेकिन दिनेश कार्तिक ने रन लेने से मना कर दिया। आपको बता दें कि कार्तिक ने बड़ा हिट मारने के चक्कर में सिंगल लेने से मना कर दिया। फिर अंतिम तीन बोलों में से दिनेश कार्तिक ने चौथी गेंद पर एक रन लिया फिर पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने एक रन लिया। और भारत मैच हार गया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लेकिन बड़ी बात यह भी रही कि उनके साथी क्रुणाल पांड्या अपना रन भी पूरा कर चुके थे, जब उन्हें वापस नॉन स्ट्राइक एंड पर आना पड़ा। लेकिन दिनेश कार्तिक का यह फैसला भी हौसला और काबिले तारीफ के लाइक भी लगा। दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 16 गेंदों पर 33 रनों की पारी का योगदान था। वहीं, क्रुणाल पांड्या ने भी मात्र 13 गेंद पर 26 रन बनाये। लेकिन बता दें कि मैच के अंतिम ओवर में दिनेश कार्तिक ने क्रुणाल पांड्या को स्ट्राइक न देने के कारण सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक का खूब मज़ाक उड़ाया जा रहा है। लेकिन हम आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने की भारतीय टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश थी। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended